अध्यातम

5 फरवरी का राशिफल : इस राशिवाले लोगों को मिलेगा शुभ समाचार …मीन ,कर्क को होगा बिजनेस में लाभ

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप घर की मरम्मत व साज-सज्जा के लिए काफी धन खर्च कर सकते हैं. बिजनेस में सफलता मिलेगी. नए नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा. आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. बात करें जो लोग समाज की भलाई करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल गृह निर्माण के लिए समय अनुकूल है.

किसी भी तरह की साझेदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात जरूर सुने. संतान के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. संतान पर गर्व महसूस होगा. सेहत का ख्याल रखें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कल परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. मित्र कल आपसे मिलने आपके घर आएंगे. मित्रों के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. कुंवारे लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. बात करें जो लोग नौकरी पेशा है, कल उन्हें अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करके देना होगा. अधिकारियों से बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप किसी जमीन को खरीदने की योजना बनाएंगे.

पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. परिवार के सदस्यों की जरूरतों के लिए आप खरीदारी करेंगे. उनके सुख-दुख के भागीदार बनेंगे ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ख्याल रखते हैं. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. जो लोग घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, कल उन्हें अपने परिवार वालों की याद सताएगी.

राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपने मनपसंद विषयों को पढ़ने का मौका मिलेगा. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी खूब मन लगाकर करते हुए नजर आएंगे. कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को भी जागरूक करेंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक कुछ बदलाव के बारे में अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. शादीशुदा लोग गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. सभी परिवार वाले मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. परिवार में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. जो आपके कोर्ट कचहरी के मामले चल रहे हैं, कुछ समय के लिए आप उनसे दूर रहे तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल आपके प्रेमी काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे, प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. दलालों और व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है. व्यवसाय में कल मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नवीन व्यवसाई कार्यों से लाभ दिख रहा है. आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य के द्वारा धन लाभ होगा.

नौकरी कर रहे जातकों को कल अपनी पुरानी नौकरी के साथ-साथ किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. व्यापार में बढ़ोतरी होगी. नए वाहन को भी खरीदने की योजना बनाएंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें किसी रिश्तेदार की सहायता से दूर होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. नेताओं से मिलने के लिए अवसर प्राप्त होंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को अपने व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. माता जी का सानिध्य मिलेगा. कल आप अपनी माताजी को लेकर ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी रिश्तेदार के घर पार्टी में जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

नौकरी कर रहे जातकों के कार्य से अधिकारी काफी खुश नजर आएंगे. आपके पद में बढ़ोतरी की भी बात चल सकती है. कल आपसे मिलने आपका पुराना मित्र आपके घर आएगा, जिससे मिलकर आप और आपके परिवार वाले काफी खुश नजर आएंगे. आप मित्र के साथ कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे. घर में किसी पार्टी की वजह से आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है.

परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है लेकिन आप अपनी समझदारी से बहस को समाप्त करने में कामयाब रहेंगे. कल कुछ समय आप अपने बच्चों के साथ ही व्यतीत करेंगे, उनके साथ उनकी पढ़ाई में मदद और मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. यात्रा पर जाने की भी योग बन रहे हैं.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों से अच्छा रहझने वाला है. आपका दांपत्य जीवन बेहतरीन रहने वाला है. आपको व्यापार से अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी निर्णय लेंगे, जिसमें उनके जीवनसाथी सहयोग करेंगे.

नौकरी कर रहे जातकों को कल अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. सीनियर व जूनियर का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा. छात्र कंपटीशन की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, कल उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आप परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी.

जो आपकी आय को बढ़ाने में मदद करेंगे और आपके जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, उन्हें भी पूरा करेंगे. निवेश करने के लिए समय अच्छा है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे उनके विवाह में और देरी ना हो. आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा खुद आपके लिए बोलेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिल सकता है.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका काफी प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस में कामयाबी से काफी खुश नजर आएंगे. परिवार में भी खुशियों भरा माहौल होगा, लेकिन किसी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे, जिसके लिए आपको काफी भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

संतान के भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लंबित एक दूसरे की भावनाओं की कदर करेंगे. व्यवसाय में गृह निर्माण में लाभ होगा. शरीर के किसी अंग में दर्द होने की संभावना है. आपके भाई, बहनों में से कोई कल आपसे पैसे उधार मांग सकता है, जो आप देंगे और उनकी सहायता करेंगे. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन देखने को मिलेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा यह अनबन समाप्त होगी.

अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. विद्यार्थी एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा प्राप्त करने जा सकते हैं. अगर आप किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. कल का दिन आप परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे धन को कैसे संचय किया जाता है.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी सुखद रहने वाला है. जो लोग आईडी व बैंकिंग जॉब के कैरियर में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. व्यवसायिक उन्नति होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक से धन लाभ होने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होगा. जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण कल आपको धन खर्च करना पड़ सकता है. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा.

प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, ध्यान व योगा को शामिल करेंगे, तो बेहतर रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में बढ़ोतरी के अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा, सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

छात्र कुछ विषयों में समस्या के लिए अपने माता-पिता से बात करेंगे, जिसके लिए उन्हें अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा. कल किसी अच्छे व्यक्ति की सहायता से आपका रुका हुआ धन मिल सकता है. अपने लिए नए वाहन भी खरीद सकते हैं. मकान, दुकान, प्लॉट आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा.
वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में परिवर्तन देखने को मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती बनेगी. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

जीवनसाथी के साथ कल किसी अन्य व्यक्ति को लेकर वाद-विवाद हो सकता है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर होगा. दफ्तर की राजनीति हो या फिर कोई वाद-विवाद चीजें आपके पक्ष में झुकी नजर आएंगी. जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. कल आप कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे.

आप मकान, जमीन पर भी कोई निवेश करने का विचार कर सकते हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा फायदा होगा. संतान की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ, हवन आदि का आयोजन होगा, सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आपका घर मेहमानों से भरा रह सकता है, जिसके कारण आपका कुछ कीमती समय खराब होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप परिवार वालों के साथ कल का दिन व्यतीत करेंगे, बहुत काफी कुछ सीखेंगें, जो आपके आने वाले समय में काफी काम आएगा. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए धन का निवेश करें.

कल आपके ऊपर परिवार की और अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है, जिनसे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे लेकिन आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी, सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से मिलने के लिए अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. विवाह प्रस्ताव के लिए सही समय है क्योंकि आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा और मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे.

आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे और लोगों की भी मदद के लिए आगे बढ़ेंगे. आसपास में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचना है. नौकरी का कोई अच्छा ऑफर मिलेगा. जीवनसाथी की कामयाबी से कल आप काफी खुश नजर आएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. विद्यार्थियों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. छोटे व्यापारी कल अपने व्यापार में काफी अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. आर्थिक मंदी दूर होगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

कार्यक्षेत्र में आप पूरे जोश से कार्यों में जुटे रहेंगे. सीनियरों से सहयोग मिलेगा. अधिकारियों द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आप अपने संपर्क उपयोग करने की जरूरत है. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय से संबंधित यात्रा यात्रा उनके लिए काफी लाभदायक रहेगी, यात्रा के दौरान लोगों से संपर्क स्थापित होगा. संतान के द्वारा मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. घर में अनचाहे मेहमान का आगमन होगा, जिससे आप नाखुश दिखेंगे लेकिन मेहमान के भाग्य से आय के अवसर प्राप्त होंगे.

आप माता जी से कल आप अपने मन की बात को साझा करेंगे. पिताजी के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूरे होंगे. जो लोग घर से कार्य करते हैं, कल उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के साथ कल आप कुछ समय व्यतीत करेंगे और एक दूसरे के सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. परिवार वालों को लेकर आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जिसमें खर्चा काफी होगा लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है व्यवसाय कर रहे जातको की बात करें तो कल के दिन आप अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी भी आपके कार्यों में आपका हाथ बटाएंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम भी करेंगे. कल आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आएंगी. विरोधी आपके लिए चुनौती खड़ी कर सकते हैं, सावधानी बनाए रखें.

आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय में किसी धोखेबाजी से बचने के लिए अपने आंख, कान खुले रखें. आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है. आप अपने परिवार वालों को लेकर किसी शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्य का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा.

कल के दिन आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति को अपने बीच में दखलअंदाजी ना करने दें. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार कर रहे जातक भी व्यापार में कामयाबी पाएंगे. व्यवसायिक साझेदारी सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर कामों को पूरा कर सकते हैं. बड़ों का ख्याल रखें.

कल के दिन आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे और अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. पिताजी से आप अपने मन की समस्याओं को साझा करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. नेताओं से मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिल सकता है.

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, कल उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. संतान के उत्तरदायित्वों की पूर्ति होगी. आस-पड़ोस में बात करते समय बातों को बहुत ही तोल-मोल कर बोलना बेहतर रहेगा. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे थे, उनमें सफलता प्राप्त होगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो छात्र कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

Back to top button