अध्यातम

24 नवंबर का राशिफल : इन राशियों पर होगी पैसों की बरसात,जानिए आज का राशिफल

मेष राशि – आज आपका दिन रोज की अपेक्षा बेहतरीन रहने वाला है। नया बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो अपने बजट के अनुसार ही पैसे इन्वेस्ट करे तो बेहतर होगा। स्टूडेंट्स अपना छूटे सिलेबस को आज पूरा करेंगे जिससे उनकी टेंशन कम होगी। मौसम की वजह से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए खानपान पर ध्यान रखें। अपने परिवार के साथ शॉपिंग के लिए जायेंगे।

वृष राशि- आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। किसी काम में बड़ों की सलाह मिलेगी, जिसका आपको लाभ मिलेगा। इस राशि के जिन लोगों का आज बर्थडे है वह अपने दोस्तों को पार्टी दे सकते हैं। व्यापार में आपको अपने सहयोगियों की हेल्प मिलेगी। ज्यादा से ज्यादा लाभ होगा। बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें, उनके साथ समय बिताए। कोई धार्मिक कार्यक्रम करने का विचार अपने परिवारवालों के साथ करेंगे, उत्साह का माहौल बना रहेगा।

मिथुन राशि- आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। हस्तशिल्प का व्यापार कर रहे लोगों को आज अधिक लाभ होगा। लम्बे समय से किसी बात लेकर परेशान है तो अपने पार्टनर से बात शेयर करने के लिए आज अच्छा समय है। सोशल सर्विस से जुड़े लोगों का आज सम्मान बढ़ेगा, कोई सोशल सर्विस करने को मिलेगी। प्राइवेट कंपनी के कर्मचारियों के वेतन में आज इन्क्रीमेंट होगा।

कर्क राशि- आज आप अपने दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ होने वाली है। एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। माताएं बच्चों के साथ आज शापिंग पर जायेंगे, बच्चे खिलौने पाकर बहुत ज्यादा ही खुश होंगे। जो लोग कही बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं उनका प्लान लास्ट टाइम में किसी कारणवश कैंसिल हो सकता है।

सिंह राशि- शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी।

कन्‍या राशि- आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से मिला तोहफ़ा आपके लिए ख़ुशी लेकर आएगा।

तुला राशि- दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे।

वृश्चिक राशि – आप जो शारीरिक बदलाव आज करेंगे, वे निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

धनु राशि – आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। किसी को ख़ुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं।

मकर राशि – आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। दोस्तों के साथ कुछ दिलचस्प और रोमांचक समय बिताने के लिए अच्छा समय है। मुमकिन है |

कुंभ राशि- तनाव को नज़रअंदाज़ न करें। यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पाँव पसार रही है। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी।

मीन राशि – नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। जो लोग अब तक पैसेे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरुरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है।

Back to top button