हेडलाइनपॉलिटिकल

Rajaysabha Candidate : भाजपा-कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, कांग्रेस छोड़ने वाले अशोक चव्हान को राज्यसभा भेजेगी भाजपा, सोनिया भी जायेगी उच्च सदन

Rajaysabha Candidate : राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें हाल ही में कांग्रेस से शामिल हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का नाम भी शामिल है. बीजेपी ने उन्हें महाराष्ट्र से ही संसद के उच्च सदन में भेजने का फैसला लिया है. इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा जाएंगे. बीजेपी की जारी हुई लिस्ट के मुताबिक, गुजरात से बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गोविंद भाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है, जबकि महाराष्ट्र के कोटे से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपछड़े को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद सोनिया गांधी, अपने परिवार से राज्यसभा जाने वाली दूसरी सदस्य हैं.कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी अब संसद के उच्च सदन राज्यसभा में दिखेंगी. कांग्रेस ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को राज्यसभा के जरिये संसद भेजने का फैसला किया है. सोनिया अभी उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद हैं. लेकिन अगले 2024 चुनाव से पहले पार्टी ने सोनिया को राजस्थान से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

 

Back to top button