क्राइम

विदेशी डाक्टर बता नर्स से ठग लिये 7.50 लाख…फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, बर्थडे गिफ्ट के नाम पर हुआ खेला

जीपीएम 7 मई 2022। विदेशी डाक्टर से दोस्ती करना नर्स को महंगा पड़ गया । फेसबुक पर हुई दोस्ती की कीमत नर्स को 7.50 लाख गंवाकर चुकानी पड़ी। दरअसल गौरेला में पदस्थ पूनम लकड़ा की कुछ दिन पहले फेसबुक पर जस्टिन डगलस नाम के डाक्टर के साथ दोस्ती हुई थी। पर्जी डाक्टर ने बताया कि वो कुछ दिन पहले रायपुर में था और कुछ दिन पर फिर से इंडिया लौटने वाला है। इसी बातचीत के दौरान फर्जी डाक्टर ने नर्स को बताया कि उसका जन्मदिन 1 अप्रैल को है।

बातचीत के दौरान ही दोनों ने नंबर भी एक्सचेंज किये। डाक्टर के जन्मदिन के दिन नर्स से उसे बधाई दी। इसी दौरान डाक्टर ने भी नर्स से उसका जन्मदिन पूछ लिया। बस यहीं से ठगी का तानाबाना बुना जाने लगा। गौरेला सीएचसी में पदस्थ नर्स पूनम ने बताया कि उसका जन्मदिन 8 मार्च को था, जो अब निकल चुका है।

डाक्टर ने कहा क जन्मदिन निकल गया तो क्या हुआ, मैं तो गिफ्ट भेजूंगी। फर्जी डाक्टर ने विश्वास में लेने के लिए एक फर्जी कूरियर का रिसिप्ट भी मैसेज किया । एक दिन अचानक दिल्ली से फोन आया कि उसका सामना कस्टम ने पकड़ लिया है। इसमें सोने, चांदी के जेवर और विदेशी कैरेंसी है। इसे छुड़ाने के लिए पैसे देने होंगे। डरा धमका कर नर्स से करीब साढ़े सात लाख रुपये ठगे गये। 5 लाख का लोन भी नर्स ने लिया।

नर्स को इसी बीच ठगी का अहसास हुआ तो डाक्टर ने बातचीत बंद कर दी। इधर इस मामले में नर्स ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस को शक है कि इस मामले में नाइजेरियन गैंग शामिल है।

Back to top button