ब्यूरोक्रेट्स

IAS कान्क्लेव LIVE UPDATE : IAS अफसरों से मुख्यमंत्री बोले- गांवों में अब भी गण का विधान चलता है, उन्हें विश्वास में लेकर काम कीजिये …लोग आपका साथ देंगे

रायपुर 15 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ IAS कान्क्लेव की शुरुआत हो गयी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कान्क्लेव की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में अफसरों से कहा कि प्रत्येक गांव अपने आप में गणराज्य है, गांवों में अब भी गण का विधान चलता है। उन्हें विश्वास में लेकर काम कीजिए, लोग आपका साथ देंगे। मुख्यमंत्री ने अफसरों से अपील की, कि आप गांव में सारी सुविधाएं दीजिये ताकि पलायन ना हो, फिर ग्रामीण गांव से शहर की ओर सिर्फ घूमने आएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव उत्पादन का केंद्र बनें और शहर विक्रय का केंद्र बनें, उतना ही उत्पादन करें जितना बिक सके। इसके लिए भी अफसरों को प्रयास करना चाहिये।

इससे पहले आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईएएस कान्क्लेव का औपचारिक उदघाटन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दौरान गोलबंद ब्लैक कोट के IAS ड्रेस कोड में कान्क्लेव पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान आईएएस अधिकारियों की पेंटिंग्स और पुस्तकों की प्रदर्शनी का अवलोकण किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान आईएएस अफसरों के साथ ग्रुप फोटो सेशन भी कराया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अफसरों के साथ लंच का भी प्रोग्राम है।

Back to top button