क्राइम

मिलिये घपलेबाज बैंक कर्मी से, जो बैंक के रुपयों को करता था अपने रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर, अब पुलिस के गिरफ्त में….बैंक के घपले की पढ़ें पूरी कहानी, जाने कैसे पांच करोड़ का किया घपला…

रायपुर 13 अक्टूबर 2022। चोरी के डर से आप अपना पैसा बैंक में रखते हैं और उम्मीद करते हैं कि पैसा सुरक्षित रहे, लेकिन बैंक कर्मी ही आपके पैसों पर हाथ साफ कर दे। फिर क्या होगा ।कुछ इसी तरीके का वाकिया रायपुर स्थित प्रियदर्शनी नगर में संचालित यूनियन बैंक का है। जहां खजांची के पद पर तैनात किशन बघेल चेस्ट करेंसी के रुपयों को अपने रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर कर देता था । ट्रांसफर की हुई रकम भी छोटी मोटी नहीं, करीब 5 करोड़ थी। जो वह काफी समय से कर रहा था।

ऐसे मामला आया सामने
मामला तब प्रकाश में आया जब यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक सरोज कुमार टोप्पो ने चेस्ट करेंसी का विवरण लिया उन्हें आभास हो गया, कि 5 करोड़ से अधिक राशि का बहीखाता सही नहीं है । जिसकी रिपोर्ट उन्होंने राजेंद्र नगर थाने में की। इसके बाद पुलिस पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने टीम बनाकर आरोपी किशन बघेल को धर दबोचा अब वह पुलिस की गिरफ्त में है।

पुलिस की ये टीम ने पाई सफलता
उक्त घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम देव चरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानीबस्ती राजेश चौधरी एवं थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर निरीक्षक योगिता बाली खापर्डे को आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर के नेतृत्व में थाना न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित बैंक के अन्य कर्मचारियों से विस्तृत जानकारी ली गई । आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी के छिपने के हर संभावित ठिकानों में लगातार रेड कार्यवाही करते की गई। इसी दौरान टीम के सदस्यों को प्रकरण में संलिप्त आरोपी के उपस्थिति के संबंध जानकारी प्राप्त हुई जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी किशन बघेल गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button