टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

नीरज चोपड़ा ने ₹90 लाख में खरीदी रेंज रोवर वेलार

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने अपने कार कलेक्शन में एक नई Range Rover Velar (रेंज रोवर वेलार) एसयूवी को शामिल किया है। विश्व भाला फेंक चैंपियन ने हाल ही में वेलार एसयूवी खरीदी है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है। एथलीट को हरियाणा में लैंड रोवर शोरूम के बाहर सेंटोरिनी ब्लैक मेटैलिक एक्सटीरिय कलर वाली नई वेलार के साथ तस्वीर खिंचवाते हुए देखा गया। चोपड़ा ने जिस मॉडल को खरीदा है वह एसयूवी का आउटगोइंग वर्जन है, जिसे जल्द ही नया फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने वाला है। नई 2023 Range Rover Velar (2023 रेंज रोवर वेलार) के इस साल त्योहारी सीजन से पहले भारतीय सड़कों पर उतरने की उम्मीद है।

इस कार में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है. ये इंजन 179 bhp की पावर जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 250 bhp की पावर जनरेट करता है. इसके अलावा इस कार में 3.0 लीटर का V6 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 296 bhp की पावर जनरेट करता है. तीनों ही इंजन में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. 

कैसी है नई वेलार 
इससे पहले, लैंड रोवर ने भारत में रेंज रोवर वेलार के लिए बुकिंग शुरू की थी। नई रेंज रोवर वेलार दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ डायनेमिक एचएसई में उपलब्ध है – 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन जो 246 bhp का पावर और 365 Nm टॉर्क देता है और 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल इंजन जो 201 bhp का पावर और 420 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कार निर्माता ने अभी तक इसकी कीमतों का एलान नहीं किया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये हो सकती है।

लुक और कलर
लग्जरी एसयूवी को एक नए ग्रिल अप-फ्रंट के साथ अपडेट किया गया है। इसके साथ ही इसमें नए पिक्सेल एलईडी हेडलाइट्स और डायनामिक बेंड लाइटिंग भी शामिल किए गए हैं। जेएलआर ने दो नए कलर ऑप्शन भी शामिल किए हैं। इंटीरियर के लिए डीप गार्नेट और कैरवे रंगों के साथ मेटैलिक वैरेसिन ब्लू और प्रीमियम मेटैलिक जेडर ग्रे कलर है।

Back to top button