शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

प्रमोशन नहीं, शिक्षक नाराज : प्रमोशन के बावजूद पदांकन नहीं…नाराज शिक्षक पहुंचे JD कार्यालय… काउंसिलिंग के जरिये..

रायपुर 16 नवंबर 2022। सहायक शिक्षकों का प्रमोशन पूरे प्रदेश में धड़ल्ले से हो रहा है, लेकिन कई जिले प्रमोशन के मामले में फिसड्डी है। गरियाबंद, जशपुर जैसे कई जिले हैं जहां अभी तक प्रमोशन की सुगबुगाहट नहीं दिख रही है। लिहाजा प्रमोशन को लेकर अब नाराजगी भी छलकने लगी है। इधर, आज गरियाबंद के नाराज सहायक शिक्षकों ने प्रमोशन में लेट लतीफी को लेकर संयुक्त संचालक कार्यालय में आपत्ति दर्ज करायी।गरियाबंद में प्रमोशन लिस्ट तो जारी हो गयी है, लेकिन पदांकन अब तक नहीं हो पाया है। पहले बात काउंसिलिंग की थी, लेकिन काउंसिंलिंग की प्रक्रिया सुस्त हो गयी है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन इकाई गरियाबंद जिला अध्यक्ष कुमेंद्र कश्यप और प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन के नेतृत्व में संयुक्त संचालक से हुई चर्चा के दौरान प्रमोशन पर लंबी चर्चा हुई। संयुक्त संचालक से इस संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी को स्पष्ट निर्देश जारी कर प्रमोशन की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग की गयी।

संयुक्त संचालक के आश्वासन के बाद सहायक शिक्षकों ने कहा कि प्रमोशन में देरी की वजह से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। उन्हें आगे वक्त में सर्विस के दौरान इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। सहायक शिक्षक फेडरेशन के मीडिया प्रभारी राजू टंडन ने कहा कि ….

देरी क्यों की जा रही है, इस पर विभाग का कोई अधिकारी जवाब नहीं दे रहा है। गरियाबंद में सहायक शिक्षक प्रमोशन ना होने से बेहद निराश है, लिहाजा आज हमने संयुक्त संचालक से मुलाकात की है और अपनी परेशानी बतायी है। उम्मीद है जल्द ही पदांकन का काम पूर्ण हो जायेगा।

राजू टंडन, मीडिया प्रभारी

Back to top button