मनोरंजन

अब ये 8 विवादित फिल्में बड़े पर्दे पर मचाने आ रही हैं धमाल,इंदिरा गांधी पर भी बन रही फिल्म, कंगना निभाएगी रोल…

मुंबई जून जहां एक ओर आदिपुरुष पर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं बॉलीवुड ऐसी और भी विवादित फिल्में लाने वाला है. तो चलिए जानते हैं उनके नाम


पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जीवनी से जुड़ी इस फिल्म में कंगना रनौत लीड रोल प्ले कर रही हैं. साथ ही वो इस फिल्म की डायरेक्टर भी हैं. नवंबर में रिलीज होने जा रही इस फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ है. जिसमें एक सवाल है ‘पीएम या तानाशाह?’ जिसे लेकर सवाल उठ रहे हैं. ये फिल्म 24 नवंबर को रिलीज होने जा रही है. इससे पहले से ही फिल्म पर विवाद उठना तय माना जा रहा है.


फिल्म ‘ओह माय गॉड’ की सक्सेस के बाद से ही मेकर्स इसके सीक्वल को बनाने में लग गए. जहां इसके पहले पार्ट में अक्षय कुमार भगवान कृष्ण के रोल में नजर आए थे वहीं इसके दूसरे पार्ट में वो भगवान शिव के रोल में नजर आ रहे हैं. 2021 में जब इस फिल्म का पोस्टर सामने आया तभी इसकी आलोचना शुरू हो गई. अब 11 अगस्त को रिलीज हो रही इस फिल्म पर भी विवाद गहराने की आशंका है.


‘गदर’ सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जाती है. फैंस को इसके दूसरे पार्ट का भी बेसब्री से इंतजार है. अब हाल ही में गुरुद्वारा की मैनेजमेंट कमेटी ने फिल्म के मेकर्स पर आरोप लगाया कि उनके एक बैसाखी के सीक्वेंस के शूट की इजाजत मांगी गई थी, लेकिन गुरुद्वारे के अंदर मेकर्स ने कुछ अनुचित किया. जिसके बाद फिल्म के मेकर्स को माफी मांगनी पड़ी. अब इन सब को देखकर ऐस लग रहा है कि फिल्म के रिलीज होने के बाद भी विवाद गहरा सकता है. अब देखना ये होगा कि 11 अगस्त 2023 को रिलीज हो रही ये फिल्म विवादों से कितनी दूर रह पाती है.


7 जुलाई को रिलीज के लिए तैयार इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर संजय पूरण सिंह ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म के टीजर वीडियो में ओसामा बिन लादेन, अजमल कसाब, मसूद अजहर, हाफिज सईद और याकूब मेमन जैसे आतंकवादियों की पिक्चर्स और बयान हैं. ऐसे में इस फिल्म को कुछ लोग प्रोपगैंडा बता रहे हैं.

‘द केरला स्टोरी’ के मेकर्स ने 26 जून को अपनी अपकमिंग फिल्म अनाउंस की. इस फिल्म का टाइटल है ‘बस्तर’. इसकी अनाउंसमेंट के साथ डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने लिखा, ‘6 अप्रैल 2010. छत्तीसगढ़ के बस्तर के दंतेवाड़ा जिले के चिंतलनेर गांव में आतंकवादियों के सबसे खूनी हमले में 76 सीआरपीएफ जवान और 8 गरीब ग्रामीणों की मौत हो गई. ठीक 14 साल बाद, काव्यात्मक न्याय दिया जाएगा.’ ये एक पॉलिटिकल मुद्दा है. ऐसे में देखना ये होगा कि ये फिल्म विवादों से कितनी दूर रह पाती है.


पीएम मोदी की बायोपिक बनाने वाले प्रोड्यूसर संदीप शर्मा ने अपनी अपकमिंग फिल्म टीपू का पोस्टर शेयर किया तो इसपर विवाद खड़ा हो गया. पोस्टर में टीपू सुल्तान के चेहरे पर स्याही फेंकी हुई नजर आ रही है. जिसकी टैगलाइन है- ‘एक कट्टर सुल्तान की कहानी’. इस पोस्टर को देखकर कई लोगों ने आरोप लगाया कि ये फिल्म एक विशेष समुदाय को टारगेट करके बनाई गई है.


गोधरा कांड तो सभी को याद होगा. मई के आखिरी सप्ताह में एम. के. शिवाक्ष की फिल्म ‘गोधरा’ का टीजर रिलीज किया गया. जो इस घटना पर सवाल करते हुए पूछता है, ‘दुर्घटना या षड्यंत्र?’ इस फिल्म की रिलीज डेट तो अबतक सामने नहीं आई है लेकिन इसकी रिलीज जल्द ही बताई जा रही है. फिल्म का टॉपिक कुछ ऐसा है कि इसपर विवाद न हो ये मुमकिन नहीं माना जा रहा.

द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्नीहोत्री उनकी अगली फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में वैक्सीन ढूंढने की रेस बताई जाएगी. जो राजनीतिक रूप से विवादित मुद्दा है. ऐसे में विवेक अग्निहोत्री की पुरानी फिल्मों को देखते हुए इस फिल्म में भी पॉलिटिकल सटायर होने की उम्मीद की जा रही है. देखना ये होगा कि फिल्म विवादों से कितनी दूर रह पाती है.

Back to top button