टॉप स्टोरीज़

PHOTO: ट्रेन ब्लास्ट की दर्दनाक तस्वीर: नज़ारे बताते हैं कितना जोरदार था धमाका, हो सकता था जवानों को बड़ा नुकसान

रायपुर 16 अक्टूबर 2021- रायपुर रेल्वे स्टेशन में आज उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया, जब स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफार्म में खड़ी ट्रेन में सुबह साढ़े 6 बजें के लगभग अचानक ब्लास्ट हो गया। ट्रेन के बोगी नंबर 9 के गेट पर ही हुए ब्लास्ट से लोग शिहर उठे। वही इस ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 6 जवान जख्मी हो गये है।

घटनास्थल से मिले फोटो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ब्लास्ट कितना जोरदार था। ट्रेन की बोगी खून के छीटो से लाल हो गयी, ब्लास्ट से अगर दूसरे विस्फोटक फटते तो जवानों सहित स्टेशन को बड़ा नुकसान हो सकता था। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवानों को लेकर झारसुगड़ा से जम्मू तवी के लिए स्पेशन ट्रेन रवाना हुई थी।

जिसमें तीन कंपनी की शिफ्टिंग हो रही थी, रायपुर रेल्वे स्टेशन में जवान असला और सामान लोडिंग कर रहे थे, तभी ट्रेन के बोगी नंबर 9 में इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज की पेटी जवान के हाथ से छूटकर नीचे गिर गयी, और कुछ ही सेकेंड में उसमें विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की चपेट में आकर करीब 6 जवान बुरी तरह से लहू-लूहान हो गये।

 

आनन फानन में सभी घायलों को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक जवान की हालत नाजुक बताई जा रही है। रेल्वे पुलिस सहित रायपुर पुलिस स्टेशन में हुए इस धमाके की जांच कर रही है।

 

Back to top button