शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन स्टे ब्रेकिंग: हाईकोर्ट ने शिक्षकों के प्रमोशन पर स्टे रखा बरकरार…..अगले महीने कब होगी अब अगली सुनवाई… जानिए राज्य सरकार ने क्या हुआ

रायपुर 21 फरवरी 2022। शिक्षकों के प्रमोशन पर फिलहाल कोई राहत नहीं मिल पाई है। हाईकोर्ट में आज एक साथ प्रमोशन पर लगी सभी याचिकाओं पर सुनवाई हुई। याचिकाओं को लेकर राज्य सरकार से हाईकोर्ट में जो जवाब मांगा था, आज राज्य सरकार की तरफ से उसे पेश कर दिया गया है।

हाईकोर्ट ने इस मामले में अब 10 मार्च तक की अगली तारीख तय की है। हालांकि पहले इस बात को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि राज्य सरकार की तरफ से जवाब पेश किए जाने के बाद स्टे हटाया जा सकता है, लेकिन कोर्ट ने स्टे बरकरार रखा है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक और शिक्षकों की प्रमोशन की प्रक्रिया चल रही है, इस मामले में वरिष्ठता निर्धारण में नियमों की अनदेखी और अन्य विसंगतियों को लेकर हाईकोर्ट में अलग-अलग याचिका दायर की गई है। आज सभी याचिकाओं की एक साथ सुनवाई हुई। जिसके बाद अब कोर्ट में 10 मार्च की अगली तारीख तय की है। हालांकि इस बीच डबल बेंच में लगी शिक्षकों की सीनियरिटी को लेकर नीलम में शांति याचिका याचिकाकर्ता की तरफ से वापस ले ली गई।

Back to top button