बिग ब्रेकिंग

“10 दिन में आरोप साबित करें, नहीं तो करेंगे मानहानि का दावा”.. लाखों रुपये लेनदेन के विधायक के आरोप पर पूर्व मंत्री बिफरे… एसपी को लिखा पत्र..

बीजापुर 30 मार्च 2023। बीजापुर में वसूली पर राजनीति गरमा गयी है। कांग्रेस के विधायक के आरोपों पर पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने तीखी नाराजगी जताते हुए एसपी को पत्र लिखा है। पूर्व मंत्री ने कहा है कि लगाये आरोपों की पुलिस निष्पक्षता के साथ जांच करे। भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा ने विधायक विक्रम मंडावी पर पलटवार किया है और कहा कि जो आरोप लगाया है उसे दस दिन के अंदर साबित करें अन्यथा मानहानि का दावा करेंगे। पूर्व मंत्री ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक को स्थानीय ग्रामीणों की मदद करनी चाहिए। उल्टे ठेकेदार का प्रवक्ता बन रहे हैं। विधायक मंडावी ध्यान भटकाने के लिए इस तरह का आरोप लगा रहे हैं। गागड़ा ने कहा कि बीजापुर एसपी को आवेदन देकर इस विषय पर निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे।

कांग्रेस विधायक के आरोपों पर पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा जिस तेंदुपत्ता ठेकेदार सुधीर माणिक के ऊपर कड़ी कारवाई को लेकर मेरे साथ क्षेत्र के सभी तेंदुपत्ता संग्राहक कई महीनों से सड़क की लड़ाई लड़ रहे हैं, लगातार विरोध प्रदर्शन, आंदोलन और चक्काजाम हमारे द्वारा किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय विधायक द्वारा मुझ पर लगाया संगीन आरोप निराधार है। मतलब सरकार कांग्रेस की है, विधायक वो हैं और वसूली का आरोप मुझ पर लगा रहे हैं।

4 साल में क्षेत्र में आपने अपने चहेते लोगों को ठेका दिलवाया, मनमाने ढंग से सभी विभागों में वसूली की, क्षेत्र में आप वसूलीबाज विधायक के नाम से प्रसिद्ध हैं। अपनी असफलता और शासन-प्रशासन के खिलाफ उठे विरोध के स्वर को दबाने के लिए विधायक जी ने यह नया शिगूफा छोड़ा है। एक तो विधायक महोदय तेंदुपत्ता संग्राहकों को उनके हक की राशि दिलवा नहीं पा रहे हैं और जो इसके लिये लड़ रहा है उस पर निराधार आरोप लगा रहे हैं। अरे प्रदेश में तो आपकी सरकार है और आपका प्रशासन है, करवा लीजिये जाँच।

पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा मैं स्थानीय कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी को खुली चुनौती देता हूँ कि मुझ पर और भाजपा उपाध्यक्ष लवकुमार नायडू पर लगाए गए आरोप को साबित करके दिखाये। नहीं तो मैं इस गंभीर आरोप के विरुद्ध आपके खिलाफ मानहानि का केस दायर करूँगा और जब तक क्षेत्र के तेंदुपत्ता संग्राहकों को उनका मेहनताना नहीं मिल जाता, लड़ाई लड़ते रहूँगा।

बता दें कि भैरमगढ़ ब्लाक के इंद्रावती नदी तट पर बसे आदिवासी ग्रामीणों का तेंदूपत्ता तोड़ाई और वाहन से ढुलाई का भुगतान एक वर्ष से नही होने को लेकर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री से शिकायत की थी। विषय को लेकर डीएफओ से शिकायत की गई और भाजपा ने नेशनल हाइवे जाम कर विरोध भी किया था। जिसके बाद भी आज तक लाखों रुपये का भुगतान नहीं हुआ है। इसी विषय को लेकर विधायक ने गागड़ा पर पैसे लेनदेन का आरोप लगाया है।

गागड़ा ने बताया कि विधायक के आरोप पर पुलिस अधीक्षक को आवेदन दे रहा हूं। उक्त विषय पर निष्पक्ष जांच हो और जांच 10 दिन के भीतर हो, जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। वहीं विधायक पर कहा कि विधायक अपने आरोप को साबित करे दस दिन के अंदर, नही हुआ साबित तो विधायक पर मानहानि का दावा करने की बात गागड़ा ने कही है।

Back to top button