हेडलाइन

RAIN ALERT : छत्तीसगढ़ में आज भी होगी बारिश… प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ पड़ेगी बौछारें

रायपुर 29 सितंबर 2022। बुधवार को प्रदेश में रूक-रूक कर हुई मूसलाधार बारिश के बीच आज भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी कि अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी. वहीं, मॉनसून की वापसी से पहले कई राज्यों में जमकर बारिश भी देखने को मिल रही है. छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत देश के कई राज्य ऐसे हैं, जहां मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में हल्की से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर संभाग के साथ बस्तर में बारिश होगी।

मौसम विभाग की मानें तो 28 से 30 सितंबर तक आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती में आज (बुधवार), 28 सितंबर को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अमरावती में 28 सितंबर से 30 सितंबर तक लगातार बारिश हो सकती है. 

तेलंगाना में भी 30 सितंबर तक मध्यम से भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. तमिलनाडु, पुडुचेरी और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिलेगी. ओडिशा में 29 सितंबर को मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा अंडमान व निकोबार में 29 व 30 सितंबर, 2022 को गरज के साथ मध्यम और तेज बारिश होगी.

ओडिशा में लगातार बारिश के बीच मौसम विभाग ने बताया कि ओडिशा में 1 अक्टूबर से बारिश की गतिविधियां और बढ़ जाएंगी. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि बंगाल की खाड़ी और पड़ोस के क्षेत्र में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण एक अक्टूबर से बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी.

Back to top button