जॉब/शिक्षा

हाजरो पदों पर निकली बिना परीक्षा की भर्ती, जल्द करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालय भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अंतर्गत भर्ती का हिस्सा बनना चाहता है वह आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित किए होने वाली है जिसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती के उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि इसकी आवेदन शुरू किया जा चुके हैं।

ऐसी उम्मीदवार जो शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं उनको सपना साकार करने का समय आ गया है क्योंकि केंद्रीय विद्यालय भर्ती का विज्ञापन जारी हो गया है। इस भर्ती का आवेदन आप 1 मार्च 2024 तक कर सकेंगे। आपको बता दे की अपना आवेदन जल्द ही भर ले क्योंकि इसके बाद आप इस भर्ती का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। केंद्रीय विद्यालय भर्ती की संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में उपलव्ध है जिसे आपको ध्यानपूर्वक पढ़ लेना हैं।

हाजरो पदों पर निकली बिना परीक्षा की भर्ती, जल्द करें आवेदन

KVS Vacancy 2024
जैसा की आपको इस आर्टिकल में ऊपर बता दिया है की यह भर्ती बिना परीक्षा के होने वाली है परंतु इस भर्ती में अभ्यर्थियों को इंटरव्यू से गुजरना होगा। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको पहले से आवेदन नही करना है अपितु नोटिफिकेशन में दिए हुए इंटरव्यू स्थल के एड्रेस पर जाना है और साथ में आवेदन पत्र को लेना जाना है एवम सभी आवश्यक दस्तावेजों को भी ले जाना है।

इस भर्ती में विभिन्न पदों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित है। इस भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू 28 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। अभ्यर्थियों के लिए केवल इंटरव्यू मात्र ही चयन होने का विकल्प है इसलिए जब आप इंटरव्यू पार करेंगे तो ही आप इस भर्ती में चयनित हो पाएंगे।

Read more: CG- शादी…समझौता और मर्डर: शादी के लिबास में हुई महिला की हत्या मामले बड़ा खुलासा, रायपुर से ब्वायफ्रेंड हुआ गिरफ्तार, जानिये क्यों की हत्या

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आयु सीमा
इस भर्ती के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा का पालन करना होगा क्योंकि जो आवेदको की आयु निर्धारित हुई है उसमे कम से कम आयु 18 वर्ष निर्धारित है और अधिकतम आयु को लेकर कोई भी प्रावधान निर्धारित नहीं हैं यह बात इस भर्ती को अन्य किसी भर्ती से अलग बनाता है।

हाजरो पदों पर निकली बिना परीक्षा की भर्ती, जल्द करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदको को पैसा बिलकुल नहीं देना है सभी उम्मीदवार बिना शुल्क भुगतान करे इस भर्ती का हिस्सा बन सकते है क्योंकि इस भर्ती का आवेदन निःशुल्क निर्धारित है आपको बस आवेदन करना है और इस भर्ती में शामिल हो जाना है।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता
इच्छुक अभ्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती में अलग अलग पदों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित है एवम शैक्षिक योग्यता की सभी जानकारी इसकी नोटिफिकेशन में उपलव्ध है जिसे आप एक बार जरूर देखें।

Read more: CG- दो सस्पेंड: समिति की अनुशंसा पर हुई कार्रवाई, दो कर्मचारियों को किया गया सस्पेंड, ये थे आरोप

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया
केंद्रीय विद्यालय भर्ती में अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू से गुजरना पड़ेगा जो भी इस इंटरव्यू को पार कर लेगा उसकी एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी जिसके बाद मेरिट सूची से अभ्यर्थियों का चयन कर लिया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज
आवेदन करने वाले का आधार कार्ड
आवेदक को पासपोर्ट साइज फोटो
मोबाइल नंबर
निवास प्रमाण पत्र
शैक्षिक संबंधी दस्तावेज
ईमेल आईडी आदि।
केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन कैसे करे?
सबसे पहले तो आपको इसकी नोटिफिकेशन से इसके एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है।
अब आपको एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रखना है।
इसके पश्चात आप फॉर्म में मांगी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक एक एक कर दर्ज करे।
अब आप अपने सिग्नेचर एवम फोटो को लगाए।
इसके बाद बाद अब आप इंपोर्टेंट डॉक्यूमेंट्स को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच करे।
अब आपको अपने एप्लीकेशन फॉर्म की जांच कर लेना है फिर उसे एक लिफाफे में सुरक्षित रख लेना है।
अब आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म को साथ लेकर इंटरव्यू स्थल पर निर्धारित किए गए समय पर इंटरव्यू देने चल जाना हैं।
आपको इंटरव्यू देने के लिए कहा जाना होगा उसकी जानकारी इस भर्ती की नोटिफिकेशन में बताई गई है जिसे आपको देख लेना है।

 

 

 

Back to top button