मनोरंजन

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी रिव्यू: रोमांस, कॉमेडी, फैमिली ड्रामा, करण जौहर लेकर आए फुल एंटरटेनमेंट

28 जुलाई 2023 आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के साथ निर्देशक के तौर पर करण जौहर बड़े पर्दे पर सात साल बाद लौटे हैं. करण जौहर का ये कमबैक काफी हद तक कामयाब भी रहा है. ड्रामा, कॉमेडी, रोमांस के साथ लोगों का भरपूर मनोरंजन करने वाली इस फिल्म से निर्देशक ने समाज की दकियानूसी सोच पर निशाना साधने की कोशिश की है. फिल्म में क्या है और क्या नहीं है ये जानने के लिए पढ़िये ये रिव्यू.

‘रॉकी और रानी’ की कहानी

फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में हमारी मुलाकात होती है ‘फिकर नॉट’ ऐटीट्यूड वाले दिल्ली के पंजाबी मुंडे रॉकी रंधावा से, जिसका जीवन डिजाइनर कपड़े, जिम और प्रोटीन शेक के इर्द-गिर्द घूमता है. तो दूसरी तरफ हम मिलते हैं स्मार्ट और इंटेलिजेंट रानी चटर्जी (आलिया भट्ट) से, जो अपनी बेबाक रिपोर्टिंग के लिए मशहूर हैं. अपने दादा (धर्मेंद्र) और दादी (शबाना आजमी) की अधूरी लव स्टोरी को पूरी करने की कोशिश करते हुए रॉकी और रानी को एक दूसरे से प्यार हो जाता है, जो एक दूसरे से बिल्कुल अलग है. अब क्या रॉकी और रानी अपने इस अनोखे और अजीबो-गरीब रिश्ते के लिए परिवार वालों को मनाने में कामयाब होंगे या नहीं ये जानने के लिए आपको थियेटर का रुख करना होगा.

डायरेक्शन

एक लंबे ब्रेक के बाद फिल्म का निर्देशन करने वाले करण जौहर ने इस कहानी के साथ एक नई सोच ऑडियंस के सामने पेश करने की कोशिश की है. कभी खुशी कभी गम, कुछ-कुछ होता है जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले करण लोगों की नब्ज को अच्छी तरह से पहचानते हैं लेकिन फिर भी अपनी पुराने स्टाइल में उन्होंने कुछ महत्त्वपूर्ण बदलाव किए हैं. एक शानदार लव स्टोरी पेश करने के साथ-साथ करण जौहर रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में कई संदेश देने की कोशिश करते हैं.

इन फिल्मों की दिलाई याद 

वैसे दर्शकों को इस फिल्म में कभी ‘टू स्टेट्स’ तो कभी ‘बावर्ची’ की थोड़ी बहुत झलक जरूर नजर आएगी। मगर इन सब की बुनियाद है फिल्म का सब प्लॉट… जो कहानी को एक नई दिशा देती है। जिसकी जिम्मेदारी जया बच्चन धर्मेंद्र और शबाना आजमी के किरदारों की जिंदगी के इर्द-गिर्द बुनी हुई कहानी पर है। इससे ज्यादा कहना ठीक नहीं होगा क्योंकि, हम आपको कोई स्पॉयलर देना नहीं चाहते।

म्यूजिक है जबरदस्त 

प्रीतम ने इस फिल्म के हर एक गाने को एक बेहतरीन तरीके से पेश किया। खास तौर पर जब हम 2 जनरेशन्स की बात करते हैं, तो आपको कई पुराने सुपरहिट गानों का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। सोनू निगम, अरिजीत सिंह, जोनिता गांधी जैसे सिंगर्स ने ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’  में अपनी आवाज दी है।

Back to top button