क्राइम

कानपुर में हो रही चोरी को अमेरिका में LIVE देखा….. पुलिस को किया फोन, तो आधी रात हो गया इनकाउंटर

कानपुर 18 जनवरी 2022। ….अब चोर की किस्मत खराब थी, या फि मकान मालिक की किस्मत अच्छी… ! लेकिन सोमवार की रात जो कुछ हुआ, वो वाकई में हैरान करने वाला था। दरअसल कानपुर के चोर का अमेरिका में बैठे शख्स ने इनकाउंटर करा दिया। दरअसल हुआ यूं कि कानपुर के श्यामनगर में सोमवार देर रात एक बंद में घर में चोर घुस गए. घर के मालिक इस समय अमेरिका में हैं, इसलिए कानपुर में घर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगवा रहा है. उन्होंने फुटेज में जैसे ही देखा कि चोर घुस रहे हैं तो फोन पर  पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने घर को चारों तरफ से घेर लिया तो चोरों ने गोली चला दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की तो एक गोली चोर के पैर पर लग गई.

दरअसल, कानपुर के रहने वाले विजय अवस्थी का श्याम नगर में मकान है. विजय इस समय अमेरिका में हैं. उनके घर में ताला लगा हुआ है. घर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी लगा रखे हैं, जिसके माध्यम से वह अमेरिका में बैठे-बैठे अपने घर पर नजर रखते हैं. सोमवार को आधी रात के समय कुछ चोर घर में घुसे.

अमेरिका में उस समय दिन था, लिहाजा विजय अवस्थी अपने मोबाइल पर अपने घर को देख रहे थे. उसी दौरान उनको घर में चोरी की वारदात करते चोर नजर आ गए, जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत कानपुर पुलिस तक पहुंचाई. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मकान को घेर लिया. इसी दौरान पुलिस को देखकर चोर घर से निकलकर भागने लगे.

जहां पानी की टंकी के पास एक चोर से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली चोर को लग गई. घायल बदमाश हमीरपुर का रहने वाला है, जिसे हैलट में भर्ती कराया गया है. डीसीपी प्रमोद कुमार का कहना है कि अमेरिका में रहने वाले घर के मालिक ने लाइव घर में घुसे बदमाशों को देखकर इसकी सूचना पुलिस तक पहुंचाई थी.

डीसीपी प्रमोद कुमार का कहना है कि पुलिस ने मौके पर आकर चेकिंग की, जिसमें एक बदमाश की पुलिस से क्रॉस फायरिंग हुई जिसमे उसको गोली लगी. वह हॉस्पिटल में है. घर के ताले सब सलामत थे. उनके घर वालों को चेक करवा दिया है.

Back to top button