ब्यूरोक्रेट्स

बच्चे को दीए बनाते देख IPS ने कही दिल छू लेने वाली बात….बच्चे का ये वीडियो आपका दिल भी पसीजा जायेगा…

 

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021 दीपावली नजदीक आते ही कुम्हारों के चाक घूमने लगे हैं. ऐसे में बाजार की सजावट भी देखने योग्य होती है. बड़ी संख्या में मिट्टी के दीये बनाने का कार्य कुम्हारों ने शुरू कर दिया है. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक छोटे से बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह खेलने की उम्र में चाक पर मिट्टी के दीए बनाते हुए नजर आ रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा बच्चा चाक पर बड़ी खूबसूरती के साथ मिट्टी के दीए बना रहा है. बच्चे की कला देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे मिट्टी के बर्तन बनाने का काफी अनुभव है. यही वजह है कि उसके बनाए हुए दीये बड़े खूबसूरत लग रहे हैं.
इस वीडियो को अबतक 3 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- गरीबी कुछ भी करवाती है. दूसरे यूजर ने लिखा- कला आपको भूख से मरने नहीं देगी. किसी भी प्रकार की विपत्ति में बच्चे/बच्चे को जीवित रहने के लिए भीख मांगने की आवश्यकता नहीं होगी.

इस भावुक वीडियो को शोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक चार हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही लोग इस पर अपना-अपना रिएक्शन दिए जा रहे हैं.

Back to top button