स्पोर्ट्स

बीच मैच में सिर से टकराया स्पाइडर कैम, मुंह के बल गिरा पेसर, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

नई दिल्ली 27 दिसंबर 2022: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कमाल का क्रिकेट देखने को मिल रहा है। इस मैच में कई गज़ब के वाक्ये भी हो रहे हैं, ऐसा ही मैच के दूसरे दिन हुआ जब फील्डिंग कर रहे एक प्लेयर को स्पाइडर कैम ने टक्कर मार दी।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान खेल के दूसरे दिन एक अजीबोगरीब घचना हुई। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया मंगलवार को फील्डिंग करने के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर तेजी से घूम रहे स्पाइडर कैमरा से टकरा गए। इसे यूं समझें कि स्पाइडर कैमरा ने उन्हें टक्कर मार दी। इस घटना के वक्त, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान नॉर्किया बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे जब फॉक्स स्पोर्ट्स के ‘फ्लाइंग फॉक्स’ ने तेज गति से घुमते हुए उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद, नॉर्किया जल्द उठकर खड़े भी हो गए और उन्होंने एमसीजी को छोड़ने से मना कर दिया।

एनरिक नॉर्किया के साथ यह घटना मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद घटी। उस समय ऑस्ट्रेलिया की पारी का 48 वां ओवर खत्म हुआ था। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 176 रन हो चुका था। इसके बाद डिंक्स ब्रेक हुआ था और खिलाड़ी पानी पी रहे थे। इसी दौरान नॉर्किया अपनी फील्डिंग पोजीशन पर वापस लौट रहे थे। उसी दौरान उनके पीछे से फॉक्स स्पोर्ट्स का स्पाइडर कैम तेजी से आ गया और उनसे जा टकराया।

कैमरा की स्पीड काफी ज्यादा थी। उसके टकराते हुए नॉर्किया नीचे गिर गए। इसके बाद साथी खिलाड़ियों पर उनपर नजर गई। हालांकि, उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई और वो खुद उठकर खड़े हो गए।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बैटर स्टीव स्मिथ ने भी नॉर्किया का हाल-चाल जाना। वो खुशकिस्मत रहे कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई। क्योंकि स्पाइडर कैम की रफ्तार काफी ज्यादा थी। इस बीच, डेविड वॉर्नर ने दूसरे दिन अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक पूरा किया। वो 200 रन के स्कोर पर ही रिटायर्ड हर्ट हो गए। दरअसल, उनकी मांसपेशियों में काफी खिंचाव हो रहा था। इसी स्कोर पर वॉर्नर वापस लौट गए। उनसे पहले, स्मिथ 85 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उन्हें एनरिक नॉर्किया ने आउट किया।

Back to top button