शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन : सोमवार से शुरू हो सकती है सरगुजा में प्रमोशन की काउंसिलिंग… सर्व शिक्षक फेडरेशन मिला कलेक्टर, जिपं सीईओ व डीईओ से… शिव मिश्रा बोले…

सरगुजा 24 नवंबर 2022। सरगुजा में प्रमोशन अबूझ पहेली बन गयी है। कभी प्रमोशन होता है, तो दूसरे ही दिन रद्द हो जाता है…काउंसिलिंग की डेट अनाउंस होती है, लेकिन शुरू होने के पहले ही स्थगित कर दी जाती है। सरगुजा में प्रमोशन के खेल ने शिक्षकों का नाराज भी कर दिया है, और निराश भी दिया। आज सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई प्रतिनिधिमंडल ने डीईओ, जिला पंचायत सीईओ और कलेक्टर कुंदन कुमार से मुलाकात की।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक ने ने प्रमोशन को लेकर हो रही देरी पर ऐतराज जताते हुए कहा कि जिले के सहायक शिक्षक प्रमोशन ना होने से खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। यही नहीं वो लगातार जूनियर भी होते जा रहे हैं। फेडरेशन ने तत्काल प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। फेडरेशन की मांग पर कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि सोमवार से प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

कुछ तकनीकी कारणों से शिक्षकों के प्रमोशन में व्यवधान आया था, लेकिन जल्द ही उसे दूर कर लिया जायेगा और प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। इधर, अधिकारियों से मुलाकात के बाद संयोजक शिव मिश्रा ने कहा है कि अगर अगले सप्ताह से प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो सहायक शिक्षक आंदोलन को बाध्य होंगे।

Back to top button