हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन अपडेट : 10 मई तक का फेडरेशन ने दिया अल्टीमेटम, बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मनीष बोले, 10 तक नहीं हुआ, तो 11…

रायपुर 8 मई 2023। रायपुर संभाग यूडीटी और एचएम प्रमोशन में फिसड्डी हो गया है। बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा संभाग में काउंसिलिंग भी हो गया है, लेकिन रायपुर संभाग में प्रमोशन को लेकर अभी सुगबुगाहट भी नहीं है। प्रमोशन को लेकर रायपुर संभाग की धीमी रफ्तार पर सहायक शिक्षकों का गुस्सा भड़क गया है। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की आज रायपुर में संभाग स्तरीय बैठक हुई। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में हुई इस बैठक में रायपुर संयुक्त संचालक को 10 मई तक अल्टीमेटम दिया गया है।

सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि 10 मई तक प्रमोशन को लेकर संयुक्त संचालक कार्यालय की तरफ से कोई पहल नहीं की गयी, तो 11 मई को डीपीआई का घेराव किया जायेगा। मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक फेडरेशन आज ही डीपीआई से भी मिलने जा रहा है। जिसमें प्रमोशन को लेकर लेट लतीफी पर अधिकारियों को अवगत कराया जायेगा।

आपको बता दें कि पिछले दिनों जब शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई थी, तो उस दौरान प्रमोशन को लेकर 30 अप्रैल तक की मियाद दी गयी थी। शिक्षा विभाग के निर्देश के मुताबिक सभी संभागों में प्रमोशन का काम हो भी गया है, लेकिन रायपुर संभाग में अभी भी प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग डेट तक जारी नहीं हुई है। ऐसे में सहायक शिक्षकों को इस बात का डर है कि अगर तुरंत प्रमोशन की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं किया गयी, तो फिर से कोई कानूनी अ़ड़ंगा ना उनके ग्रहण पर लग जाये।

Back to top button