बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

शिक्षक सस्पेंड : DEO से दुर्व्यवहार मामले में शिक्षक निलंबित, ये लगे हैं आरोप, शिक्षक ने भी की थी डीईओ की शिकायत

बिलासपुर 30 मई 2023। बिलासपुर संयुक्त संचालक ने शिक्षक चोखलाल पटेल को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। उन पर डीईओ से दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है। हालांकि इससे पहले शिक्षक चोखलाल पटेल ने भी प्रभारी डीईओ पर आरोप लगाये थे और उनके खिलाफ कलेक्टर को शिकायत की थी। लेकिन अभी तक उस मामले में कोई निर्णय लिया गया है। हालांकि, इसी बीच डीईओ के पत्र के आधार पर बिलासपुर संयुक्त संचालक एसके प्रसाद ने शिक्षक चोखलाल पटेल को सस्पेंड करने का आदेश जरूर दे दिया है।

आपको बता दें कि चोखलाल पटेल ने भी सारंगढ़ बिलाईगढ़ की प्रभारी डीईओ के खिलाफ शिकायत कलेक्टर और शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से की थी। इस मामले में 15 मार्च को जिले के सैंकड़ों शिक्षकों ने रैली निकालकर डीईओ का विरोध भी जाताया था। इस दौरान डीईओ पर शिक्षकों ने गंभीर आरोप भी लगाये थे। हालांकि फिलहाल उन आरोपों पर अभी कुछ भी कार्रवाई नहीं हुई है। हालांकि इसी बीच शिकायतकर्ता शिक्षक का निलंबन आदेश जारी हो गया है।

निलंबन आदेश के मुताबिक सारंगढ़ बिलाईगढ़ प्रभारी डीईओ के 17 अप्रैल 2023 के पत्र के आधार पर शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला हरदी विकासखंड सारंगढ़ के शिक्षक एलबी चोखलाल पटेल को सस्पेंड कर दिया। आरोप है कि कार्यालय में डीईओ के साथ अभद्रता की गयी। यही नहीं परीक्षण किये बना ही सुचिता केरके्टटा को कार्यभार ग्रहण कराने के दवाब बनाया गया। गाली गलौज सहित धमकी देने के आरोप भी लगाये गये हैं। यही नहीं जिला शिक्षा अदिकारी अनुसूचित जाति वर्ग की है, इसकी वजह से दुर्भावनापूर्ण तरीके से शिक्षकों को भड़काकर आंदोलन का भी आरोप लगाया गया है। चोखलाल पटेल को सांरगढ़ बीईओ कार्यालय अटैच किया गया है।

Back to top button