टॉप स्टोरीज़

एक मिनट के लिए 22 यात्रिओं की रुक गयी थी सांसे ,बस का ब्रेक फेल ,ड्राइवर ने बचाई जान..

चंपावत 28 दिसंबर 2023|उत्तराखंड के पिथौरागढ़-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में स्वांला के पास एक बड़ा हादसा होने से बच गया। रोडवेज बस के ड्राइवर की समझदारी से बस में सवार 22 यात्रियों की जान बच गई। दरअसल, बुधवार को टनकपुर डिपो की बस पिथौरागढ़ से टनकपुर की ओर जा रही थी। दोपहर एक बजे बस चंपावत से टनकपुर की ओर निकली तो स्वांला के पास अनियंत्रित हो गई। जैसे ही बस में बैठे यात्रियों को इसका पता चला तो चीख-पुकार मच गई।

चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को पहाड़ से टकराकर रोक दिया। बस के रुकने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली। पहाड़ पर उत्तराखंड परिवहन की खटारा बस दुर्घटनाओं को दावत दे रही हैं। आए दिन सड़कों पर बस खराब होना आम बात हो गई हैं। इससे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि सड़क पर दौड़ती रोडवेज बसों में सफर के दौरान खराबी आने का यह कोई पहला मामला नहीं है। आलम यह है कि आए दिन सड़कों पर बस खराब होना आम बात हो गई हैं। जिस कारण आज यात्री यह कहने को मजबूर हैं कि पहाड़ पर उत्तराखंड परिवहन की इन खटारा बसों से भगवान ही बचाए बावजूद इसके ना तो परिवहन निगम के अधिकारियों द्वारा बसों को सही कराया जा रहा है और ना ही सरकार द्वारा पहाड़ों के लिए न‌ई बसें ही खरीदी जा रही है।

Back to top button