हेडलाइन

संयुक्त कलेक्टर भागवत जायसवाल की लिखी किताब “कोटवार” का मुख्यमंत्री ने किया विमोचन, कोटवारों की जिंदगी और राजस्व कार्यों की बारीकी सरल शब्दों में है वर्णन

रायपुर 3 मई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को संयुक्त कलेक्टर भागवत जायसवाल की लिखी किताब “कोटवार” का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने साईंस कॉलेज मैदान में आयोजित होमगार्ड, कोटवार और पटेल आभार सम्मेलन के दौरान भागवत जायसवाल की लिखी किताब का विमोचन किया। ये किताब मूल रूप से ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित कोटवार के जीवन से जुड़ी कहानी संग्रह है।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ में पदस्थ भागवत जायसवाल ने अपनी किताब में कोटवार की जिंदगी को बहुत ही सरल और सहज शब्दों में अलंकृत किया है। किताब में मूल तौर पर यह राजस्व कार्यो के साथ साथ आम ग्राम्य जीवन के कहानियों का संग्रह हैं । इस पुस्तक को कोटवार संघ के अध्यक्ष प्रेम किशोर बाघ ने इस कोटवार आधारित रचना को मुख्यमंत्री को भेंट किया।

इस कार्यक्रम मे उपस्थित मंत्री यथा राजस्व मंत्री, पंचायत मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री,नंद कुमार साय, अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारीगणो ने इस रचना पर अपनी सकारात्मक अभिव्यक्ति दी । पुस्तक के लेखक भागवत जायसवाल (संयुक्त कलेक्टर) रायपुर की एसडीएम रूचि के पति है। इस पुस्तक का उद्देश्य ग्राम्य जीवन मे कोटवार की भूमिका को इंगित करना है।

Back to top button