बिग ब्रेकिंग

कोविशील्ड व कोवैक्सीन की प्रत्येक डोज की कीमत 275 रूपये ?….. जल्द ही बाजार में उपलब्ध हो सकता है वैक्सीन … मंजूरी की उम्मीद बढ़ी

नयी दिल्ली 27 जनवरी 2022।  कोविड-रोधी टीके Covishield और Covaxin की कीमत प्रति खुराक 275 रुपये और अतिरिक्त सेवा शुल्क 150 रुपये तक सीमित रखने की संभावना है। दोनों टीकों को जल्द ही भारत के औषधि नियामक से बाजार में उतारने के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (NPPA) को टीकों को किफायती बनाने के लिए कीमत को सीमित रखने की दिशा में काम शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

कीमतों में 150 रुपये का सेवा शुल्क भी शामिल

कोविशील्ड टीके को बाजार में उतारने की मंजूरी मांगी गई
एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘NPPA को टीकों की कीमत सीमित रखने की दिशा में काम करने को कहा गया है। कीमत 275 रुपये प्रति खुराक और 150 रुपये के अतिरिक्त सेवा शुल्क के साथ मूल्य को सीमित रखे जाने की संभावना है।’ सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के निदेशक (सरकार और नियामक मामले) प्रकाश कुमार सिंह ने 25 अक्टूबर को भारत के औषधि महानियंत्रक को एक आवेदन जमा किया था, जिसमें कोविशील्ड टीके को बाजार में उतारने की मंजूरी मांगी गई थी।

Back to top button