टॉप स्टोरीज़

ड्राइवर स्टेशन पर ट्रेन रोकना भूल गया ,यह सब देख कर सारे यात्री रह गए हैरान

छपरा 19 अक्टूबर 2023|भारतीय रेल का एक अजब कारनामा सामने आया है. स्टेशन पर बैठे यात्री ट्रेन के रुकने का इंतजार करते रहे गए और ट्रेन रुकी ही नहीं. वो धड़धड़ाते हुए स्टेशन को पार कर गई. मामला पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी रेल मंडल का है. बुधवार को छपरा से फर्रुखाबाद जाने वाली ट्रेन (15083) अपने समय से छपरा जंक्शन से शाम 6 बजे निकली.

इसके बाद अगले स्टॉपेज पर रुकी, जहां से यात्री ट्रेन में सवार हुए. इसके बाद ट्रेन अपने दूसरे स्टॉपेज मांझी हाल्ट स्टेशन के लिए आगे बढ़ी. ट्रेन मांझी हाल्ट पर रुकने ही वाली थी कि ट्रेन की स्पीड कम होने के बजाय बढ़ने लगी. जिन यात्रियों को ट्रेन से आगे की यात्रा करनी थी. उनके बीच अफरातफरी मच गई.

ड्राइवर भूल गया ट्रेन रोकना

हुआ यूं कि रात के अंधेरे में अचानक मांझी रेल पुल के बीचोबीच 5083 उत्सर्ग एक्सप्रेस खड़ी हो गई। रामघाट पर बैठे लोग रेल दुर्घटना की आशंका के मद्देनजर रेलपुल पर दौड़ पड़े। हालांकि, लगभग 20 मिनट रुकने के बाद ट्रेन पुनः पीछे आकर मांझी हाल्ट स्टेशन के समीप आकर रुकी। तब जाकर वहां खड़े यात्री ट्रेन पर सवार हुए और ट्रेन सात बजकर 25 मिनट पर मांझी से लखनऊ के लिए रवाना हुई। अब आप समझ रहे हैं कि हुआ क्या था। ड्राइवर साहब मांझी हाल्ट पर ट्रेन रोकना भूल गए थे। वो आगे चले गए थे। उसके बाद जब उन्हें एहसास हुआ कि गलती हो गई है, तो उन्होंने ट्रेन को मांझी पुल पर बीचो-बीच रोक दिया।

करीब 20 मिनट तक रेलवे ब्रिज पर रुकी रही ट्रेन

हालांकि, इससे पहले ट्रेन करीब 20 मिनट तक रेलवे ब्रिज पर रुकी रही. पुल पर ट्रेन के खड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वाराणसी रेल मंडल के DRM विनीत श्रीवास्तव ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं.

Back to top button