Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

बिहार में सरकार ने बहुमत हासिल किया, नीतीश कुमार के पक्ष में 129 वोट पड़े, विपक्ष ने वोटिंग से…

पटना 12 फरवरी 2024। Bihar News:  नीतीश सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। सोमवार को नीतीश सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। वोटिंग से पहले ही विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया था। सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई गई। इसमें समर्थन में 129 वोट पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।इससे पहले विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में मुख्यमंत्री जैसे ही बोलने के खड़े हुए तो RJD विधायक हंगामा करने लगे। नीतीश कुमार ने गुस्से में कहा कि लोग मुझे सुनना नहीं चाहते तो वोटिंग करवाइए। नीतीश ने तेजस्वी के माता-पिता का जंगलराज याद दिलाया।

 

बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि आप जीत तो गए हैं, लेकिन आपकी नजरें शर्म से झुकी हुई है, वहीं जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में लोकतंत्र की जीत हुई है, इसका असर 2024 में पड़ेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 से हमें काम करने का मौका मिला. 18 वां साल है. बीच में कुछ महीना दिया था. आपको हो क्या गया है? आप सुनना नहीं चाहते हैं. हमने सभी का सुना है।

 

नीतीश कुमार ने कहा कि हमसे पहले इनके माता-पिता को 15 साल तक काम करने का मिला. इन्होंने क्या किया. कोई सड़क था? हमने हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा बंद कराया. शाम में लोग निकलने से डरते थे. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सब को एकजुट करने की कीशिश की. कुछ हुआ? कांग्रेस को डर लग रहा था. हमने कहा कि बाकी पार्टियों को एकजुट करिए. फिर हमें पता चला कि इनके पिताजी (लालू यादव) भी उनके साथ थे. हम पुरानी जगह पर आ गए हैं, सब दिन के लिए आ गए हैं. हम किसी को नुकसान नहीं करेंगे. सभी के हित में काम करेंगे।

 

 

Back to top button