हेल्थ / लाइफस्टाइल

गंभीर से गंभीर बीमारियों का जड़ से खात्मा करते है ये औषधीय पौधे,जाने डिटेल

गंभीर से गंभीर बीमारियों का जड़ से खात्मा करते है ये औषधीय पौधे,जाने डिटेल, इन औषधियों के बारे में जानकर हर कोई अपने जीवन को सुखमय बना सकता है। ये आयुर्वेदिक औषधियां गंभीर दवाइयों को जड़ से ख़त्म करने में सफल सिद्ध होती हैं,तो आइये आज हम आपको इन औषधि के बारे में बताते है जो हर बीमारी को जड़ से ख़त्म कर  देती है, तो बने रहिये अंत तक-

गंभीर से गंभीर बीमारियों का जड़ से खात्मा करते है ये औषधीय पौधे,जाने डिटेल

Read Also: ट्रेन में मोबाइल चार्ज करने पर हो सकती है सजा,इंडियन रेल्वे ने लागु किये नए नियम,जाने नया अपडेट

(This remedy is full of medicines which is useful for many medicines.)औषधि से भरपूर है ये उपाय जो कई दवाओं के लिए है उपयोगी
ये हैं जलपट्टी, हर पालक सागा की तरह खाने में भी किया जाता है इस्तेमाल। यह दवा काफी उपयोगी है। इसमें ऐसे कई गुण पाए जाते हैं, जो शरीर के रोगों को ठीक करने में सहायता प्रदान करते हैं। इसे टैलिनम फ्रुटिकोसम के नाम से भी जानें। यह हृदय और कैंसर जैसे रोग को भी रोकने में सहायक है। यह पाचन, संक्रमण, वजन, हड्डी, दांत और आंख जैसे अध्ययन में रामबाण की तरह काम करता है।

(Panacea for cold and cough) सर्दी खासी में रामबाण इलाज 

ये हैं तेलीकैल्ली औषधि भद्राचूर के नाम से भी जानिए। इससे जुड़े लेटेक्स में खांसी, सर्दी, सांस, कान का दर्द, दांत का दर्द सहित अन्य दर्द का प्रयोग किया जाता है। इसके घटकों को बहुत कम मात्रा में उपयोग करने से रोक दिया जाता है।

गंभीर से गंभीर बीमारियों का जड़ से खात्मा करते है ये औषधीय पौधे,जाने डिटेल

इसके अलावा जिस स्थान पर ब्लास्ट हुआ हो, वहां सिकाई करने से राहत मिलती है। इसका प्रयोग पौधों के निर्माण में किया जाता है। इसके जड़ का काढ़ा सांप के टुकड़े में काफी झलक मिलती है। दोस्त का जब पेट खराब होता है तो यह अमृत के समान काम करता है।

गुड़ के मिश्रण को जो मार दे, उसी को गुड़मार औषधि कहा जाता है। यह दवा शुगर के लिए बहुत ज़रूरी है। इसके अलावा बीपी, मोटापा, लिवर, पीसीओडी और त्वचा जैसी कई गंभीर समस्याएं बेहद और खतरनाक हैं। इसके पत्ते तीन चमत्कारिक होते हैं जिनके मुंह में डाला ही जाता है स्वाद खत्म हो जाता है।

Back to top button