हेल्थ / लाइफस्टाइल

बालों को रखे उम्र भर काले ….अपने ये तेल,मेंहदी और डाई लगाने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली 26 सितंबर 2023 आज के समय में बालों का सफेद होना एक ऐसी समस्या बन गई है जिससे बढ़े क्या बच्चे भी जूझ रहे हैं. एक समय बालों का सफेद होना बढ़ती उम्र के लक्षणों में होता था, लेकिन आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से भी लोगों के बाल तेजी से सफेद होने लग जाते हैं. इनको छिपाने के लिए बाजार में वैसे तो कई तरह के हेयर कलर और डाई मिलते हैं. लेकिन इनको लगाने से बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है.

क्योंकि इसमें इस्तेमाल किए जाने वाले केमिकल कई बार लोगों को सूट नहीं करते हैं और यह बालों को डैमेज भी कर सकते हैं. इस डर से कई लोग बाजार में मिलने वाले हेयर कलर और डाई का इस्तेमाल नहीं करते हैं. अगर आप भी बालों के सफेद होने से परेशान हैं और उनको नेचुरली काला करना चाहते हैं तो हमारे पास इसके लिए एक देसी नुस्खा है.

सरसों का तेल बालों के लिए अच्छा होता है. इसमें पाए जाने वाले तत्व बालों को काला, घना, लंबा और मजबूत बनाने में मदद करते थे. पुराने समय में भी हमारी नानी-दादी बालों पर इसी तेल को लगाती थीं. आज हम आपको इस तेल के साथ कुछ चीजों को मिलाकर बनाने का तरीका बताएंगे. ये तेल इतना असरदायी है कि ये आपके बालों को नेचुरली तौर पर काला करने और बालों को मजबूत बनाने में भी मदद करेगा. तो आइए जानते हैं इस तेल को बनाने का तरीका.

Back to top button