हेल्थ / लाइफस्टाइल

दुबलेपन से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपनी मॉर्निंग डाइट में शामिल करे अनोखी चीजे

दुबलेपन से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपनी मॉर्निंग डाइट में शामिल करे अनोखी चीजे ,अगर आप बहुत ही पतलेप हैं और अपना वजन तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो आप केले का दो-तीन तरीकों से इस्तेमाल करके आसानी से वजन बढ़ा सकते हैं। वैसे तो यह प्राकृतिक फल है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है, जिसके कारण पशुधन को बढ़ाने के लिए यह सबसे खतरनाक माना जाता है,आइये आज हम आपको इस फल को कैसे खाये बताते है जिससे बहुत जल्द आपका वजन बढ़ेगा तो बने रहिये अंत तक-

दुबलेपन से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपनी मॉर्निंग डाइट में शामिल करे अनोखी चीजे

Read Also: युवाओ की पहली पसंद बनी Maruti ब्रांड न्यू कार जिसके फीचर्स करेंगे टाटा पंच को रफा-दफा,देखे कीमत

जाने-माने आयुर्वेदिक चिकित्सकडॉक्टर वीकेपेंज (बीईएमएस, अभुनव25 वर्ष) ने स्थानीय 18 को बताया कि वजन बढ़ाने के लिए केला बहुत बड़ा है। बस आपको एक इलाज का तरीका बताना चाहिए। अगर आप इसमें दो-तीन तरह की चीजें मिलाते हैं तो एक हफ्ते में आपको शानदार परफॉर्मेंस शुरू हो जाएगी।

बनाना स्मूथी से बढ़ाएं वजन (Increase weight with banana smoothie)
वजन बढ़ाने के लिए आप केले को दही में केले की स्मूदी (केला स्मूदी) भी बना सकते हैं. इस स्मूथी में पोषक तत्वों की प्रचुर मात्रा होगी, और आपकी सेहत पर ध्यान दें, अपना वजन बढ़ाएं। साथ ही, आप केले को शहद के साथ भी खा सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि शहद के साथ बनी स्मूथी में बादाम भी शामिल है। इससे पोषण की मात्रा कई गुना बढ़ जाएगी, और कुछ ही दिनों में आपके शरीर पर इसका असर भी कम दिखने लगेगा। वजन बढ़ाने के लिए आप भी वजन बढ़ा सकते हैं। आपका वजन बढ़ाने के लिए 2 केले खाना आपके लिए बेहद शानदार साबित होगा।

दुबलेपन से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपनी मॉर्निंग डाइट में शामिल करे अनोखी चीजे

केले का शेक कारगर(Banana shake works)
वजन बढ़ाने के लिए केले का शेक (केले का शेक) सबसे अच्छा है। थोक सारे मेवों, अर्थात् पिज्जा, पिज्जा, काजू, बादाम, और पिस्ता से भरपूर शेक बनाया। इससे शेक में कैलोरी की मात्रा काफी अधिक बढ़ जाएगी, और आपके शरीर का वजन बढ़ जाएगा। अच्छी बात यह है कि केले और मेवों के कोई साइड इफेक्ट की बात नहीं है, तो आप आसानी से इसका सेवन कर सकते हैं।

Back to top button