ब्यूरोक्रेट्स

महिला अधिकारी की दबंगई, घूस में मांगे 1 लाख रूपये, वीडियो बनाने वाले का तोड़ा फोन

बागपत/ यूपी 9 जून 2023 बागपत की श्रम अधिकारी विनीता सिंह की दबंगई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ईंट-भट्ठा संचालक ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर जांच के नाम पर एक लाख रुपये घूस मांगने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वीडियो बनाने पर अधिकारी ने भट्ठा मालिक का मोबाइल भी तोड़ दिया. व्यापारी ने डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

वहीं अपनी सफाई में विनीता सिंह ने  बताया कि ईंट-भट्ठे पर जांच के दौरान मेरे और टीम पर हमला करने के साथ अभद्रता की गई थी, जिसका मुकदमा बागपत कोतवाली में दर्ज कराया गया है. दबाव बनाने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

महिला अधिकारी की दबंगई का वीडियो वायरल

सहायक श्रमायुक्त ने दबाव बनाकर कर्मचारी के माध्यम से 15 हजार रुपये ले लिए. उन्होंने आरोप लगाया कि सहायक श्रमायुक्त ने ईंट भट्ठे पर कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया. एक कर्मचारी के साथ गाली-गलौच की और मोबाइल भी तोड़ दिया. घटना को कैमरे में रिकॉर्ड करने पर वीडियो को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. ईंट-भट्ठा संचालक ने डीएम से अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. सहायक श्रमायुक्त बागपत विनीता सिंह ने वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने वीडियो को एडिट किया हुआ बताया है. ईंट उठा कर वार करना नहीं दिखाया गया है. सहायक श्रमायुक्त ने कहा कि शिकायत की जांच करने टीम ईंट-भट्ठे पर गई थी. रात 9:30 बजे के करीब मजदूरों को मुक्त करा लिया.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, रमाला गांव के रहने वाले ईंट भट्ठा संचालक बिट्टू उर्फ उपेंद्र चौहान ने शुक्रवार को डीएम को दी शिकायत में बताया था कि उसके ईंट भट्ठे पर कुछ मजदूरों ने पेशगी लेने के बाद मजदूरी करने से मना कर दिया था। इसके साथ ही कुछ मजदूरों ने ऑनलाइन पोर्टल पर ईंट भट्ठे पर बंधक बनाकर रखने की शिकायत कर दी थी। जिस पर श्रम विभाग के अधिकारियों की टीम 13 अप्रैल को उनके भट्ठे पर पहुंची। जहां अधिकारियों को कोई भी मजदूर बंधक नहीं मिला।

जांच के नाम पर 1 लाख रुपए की मांग की
आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उससे जांच के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की और 15 हजार रुपये तभी लेने के बाद अन्य रकम दो दिन में देने का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद दोबारा टीम वहां पहुंची तो अभद्रता करने लगी जिसका वीडियो बनाने पर सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह भड़क गईं।

इसके बाद वायरल वीडियो में ये साफ देखा गया कि सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह वीडियो बनाने पर एक व्यक्ति पर भड़क गई और उनका मोबाइल छीनकर पटककर तोड़ दिया। इस मामले की पूरी वीडियो शुक्रवार को वायरल हो गई और इसकी शिकायत लखनऊ तक पहुंची। इस मामले में जांच शुरू कराने की बात कही जा रही है।

Back to top button