हेडलाइन

CG POLTICS : DY CM सिंहदेव ने पार्टी के समक्ष पेश किया आवेदन,कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में इस विधानसभा से चुनाव लड़ने की दावेदारी

अंबिकापुर 18 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर मंथन और आवेदन देने का दौर जारी हैं। ऐसे में सूबे के डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव ने अंबिकापुर के सामान्य सीट से चुनाव लड़ने लिए पार्टी के समक्ष अपना आवेदन पेश किया हैं। डिप्टी सीएम की तरफ से अंबिकापुर सीट के लिये उनका आवेदन उनके प्रतिनिधि के रूप में पीसीसी उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव,पीसीसी महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा और जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंबिकापुर शहर के अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

गौरतलब हैं कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा 18 अगस्त से 22 अगस्त तक विधानसभाओं के दावेदारों की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए बकायदा आवेदन विधान सभा के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। शुक्रवार को आवेदन प्रस्तुत करने के पहले दिन जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में अंबिकापुर विधानसभा सीट के लिए एक मात्र आवेदन उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से जमा किया गया। उपमुख्यमंत्री की दावेदारी के दौरान समर्थन में बड़ी मात्रा में जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव भवन में मौजूद थे। इस दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव जिंदाबाद के नारों के साथ समर्थक उनका आवेदन सौंपने ब्लाॅक अध्यक्ष के पास पहुंचे थे।

आपको बता दे कि प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव 70 वर्ष के हो चुके हैं। वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद अंबिकापुर विधानसभा सीट अनारक्षित हुई है। जिससे टीएस सिंहदेव ने अपना पहला चुनाव 980 मतों के मामूली अंतर से जीता। दूसरे चुनाव में जीत का अंतर 19 हजार 400 और तीसरे चुनाव में करीब 40 हजार के रिकार्ड बहुमत तक पहुंच गया। तीनों बार उन्होंने भाजपा के अनुराग सिंहदेव को शिकस्त दी। वर्ष 2018 में कांग्रेस की सत्ता में वापसी में टीएस सिंहदेव की अहम भूमिका थी। वे घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष थे। इस साल के आखिरी में चुनाव हैं ऐसे में चुनाव से ठीक तीन महीने पहले सरकार ने उन्हे उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। आगामी विधानसभा चुनाव में टी.एस.बाबा ने अंबिकापुर से लगातार चौथी बार कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनावी समर में उतरने के लिए ताल ठोक दिया हैं।

Back to top button