टॉप स्टोरीज़

आज का मौसम : अगले पांच दिन छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी बारिश….गरमी से लोगों को मिलेगी राहत

रायपुर 16 मई 2022। छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में अगले 5 दिनों में बारिश हो सकती है। इससे पहले रविवार शाम से ही राजधानी रायपुर सहित कई जिलों का मौसम सुहाना बना हुआ है। कई जगहों पर बारिश हो रही है, तो कई जगहों पर तेज हवाएं चल रही है। हवा में नमी की वजह से दिन और रात के तापमान में गिरावट भी आयी है। IMD के मुताबिक 15 मई से 19 मई तक छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और माहे, लक्षद्वीप, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्रों और सिक्किम में पांच दिनों तक जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है. इनके अलावा गंगीय बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में भी कई स्थानों पर बारिश का अनुमान जताया गया है.

IMD ने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि पंजाब और हरियाणा पर एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्व-मानसून गतिविधि को प्रेरित करेगा जिससे सोमवार और मंगलवार (16 और 17 मई) को दिल्ली और सटे इलाकों में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को आंधी या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. इससे तापमान लुढ़कने की संभावना है. 

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार (17 मई)  को हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है, जबकि हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, उत्तारखंड और गंगा के मैदानी इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. इससे मौसम सुहाना हो सकता है और गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है.

Back to top button