क्राइम

CG CRIME NEWS : खेत में युवक की अधजली लाश मिलने से फैली सनसनी,24 घंटे से लापता युवक की लाश घर से कुछ दूरी पर जली हालत में मिली, हत्या के बाद….

जांजगीर 24 जनवरी 2023। जांजगीर जिला में दो दिनों से घर नही लौटे एक युवक की अधजली लाश खेत में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि मृतक रविवार को घर से निकलने के बाद दोबारा वापस घर नही लौटा था। 24 घंटे गांव से महज कुछ दूरी पर अधजली लाश मिलने के बाद परिजन और पुलिस इस मामले को हत्या से जोड़कर देख रही हैं। पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए डाॅग स्कवाॅड के साथ ही फारेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर वारदात से जुड़े साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही हैं।

जांजगीर जिला में सामने आया ये मामला नैला चैकी क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि मंगलवार की सुबह गांव के नजदीक खेत में एक अधजली लाश मिलने की खबर से गांव में सनसनी फैल गयी थी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने जब लाश की पहचान करने की कोशिश की तो घटनास्थल पर मिले बेल्ट, चप्पल और हाथ की हड्डी में लगे राॅड से मृतक की पहचान प्रदीप चौबे के रूप में उसके भाई मनोज चौबे ने की। बताया जा रहा हैं कि रविवार को प्रदीप अपने बड़े भाई मनोज और गांव के ही एक अन्य व्यक्ति के साथ निजी काम से अकलतरा गए हुए थे। जिसके बाद वे लोग मौहाडीह पहुंचे। यहां इन लोगों ने टीवी रिपेयरिंग के लिए दिया था।

मनोज ने प्रदीप से कहा कि वो टीवी जब रिपेयर हो जाए, तो उसे घर लेकर आ जाए। इसके बाद मनोज और दूसरा ग्रामीण वापस ग्राम बिरकोनी लौट गये। देर रात तक जब प्रदीप घर वापस नहीं आया, तो बड़े भाई ने आसपास तलाश शुरू किया। लेकिन छोटे भाई का कुछ पता नहीं चल सका। जब सोमवार की सुबह मनोज को ग्रामीणों ने खेत में एक युवक का जला हुआ शव मिलने की जानकारी दी गयी। जिसके बाद खेत में जले हुए शव को वो देखने गया। मौके पर शरीर का उपरी हिस्सा पूरी तरह से जल गया था, लेकिन रॉड, चप्पल,बेल्ट और घटनास्थल से कुछ दूर मिली टोपी से उसने प्रदीप के होने की पहचान की। मनोज ने बताया कि कुछ समय पहले प्रदीप का ऑपरेशन हुआ था।

जिसमें उसके हाथ में डॉक्टरों ने रॉड लगाया था। उसे देखकर उसकी पहचान बड़े भाई ने की। फॉरेंसिक टीम ने सभी सामान को जांच के लिए भेज दिया है। आधे जले हुए शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतक प्रदीप की किसने हत्या कर लाश जला दी, अभी इस संबंध में पुलिस के हाथ कोई खास सुराग नही लग सके हैं। फिलहाल पुलिस मौके पर मिले साक्ष्यों के साथ ही गांव में मृतक के साथ किसी के विवाद या पुरानी रंजीश के साथ ही परिवार के साथ संबंध की जानकारी जुटा रही हैं। पुलिस का मानना हैं कि प्रथम दृष्टया आपसी रंजीश में इस हत्याकांड को अंजाम दिये जाने की आशंका हैं। जिसके संबंध में पुलिस टीम हर पहलुओं की जांच कर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं।

Back to top button