हेडलाइन

VIDEO-भानुप्रतापपुर उपचुनाव : 11 बजे तक 31.27 फीसदी मतदान… भाजपा-कांग्रेस दोनों के जीत के दावे… देखिये चुनाव के रंग और दावेदारी

कांकेर 5 दिसंबर 2022। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में वोटिंग जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्र में लंबी लंबी कतारें देखी जा रही है। 256 पोलिंग बूथ में करीब 1 लाख 95 हजार 822 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नक्सल क्षेत्र के अति संवेदनशील क्षेत्र में स्थित 17 मतदान केंद्रों में एक-एक वोट डलवाना बड़ी चुनौती है। नक्सल इलाका होने की वजह से लगभग 6 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। 11 बजे तक 31.27 फीसदी मतदान हो चुका है। मशीन में खराबी के चलते जेपरा, लखनपुरी और जाड़ेकुर्से में आधे घन्टे देरी से मतदान शुरू हुआ है।

इधर सुबह से कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने वोट डाले और अपनी जीत की दावेदारी की, वहीं भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम भी परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला। वोट डालने के बाद ब्रह्मानंद नेताम ने जीत की दावेदारी करते हुए कहा कि भाजपा के पक्ष में माहौल है और जीत उनकी सुनिश्चित है। कांग्रेस ने जो उन्हे झूठ के सहारे बदनाम करने की कोशिश की थी, वो वो कोशिश जनता ने नाकार दिया है।

Back to top button