टॉप स्टोरीज़

VIDEO : छत्तीसगढ़ के इन छात्रों की गुहार सुनिये…….फ्लाइट की टिकट बुक होने के बावजूद नहीं लौट पा रहे अपने देश…..खौफ की वजह से बंकर में कैद हुई इनकी जिंदगी … परिजनों ने …

रायपुर 25 फरवरी 2022। छत्तीसगढ़ के मेडिकल स्टूडेंट यूक्रेन में दहशत के साये में जी रहे हैं। प्रदेश के 100 से ज्यादा छात्र यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे हुए हैं। जांजगीर, सक्ती, रायगढ़, महासमुंद, सरगुजा जिले के छात्र छत्तीसगढ़ तुरंत लौटना चाहते हैं, लेकिन उन्हें वापसी का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है। छात्रों ने वीडियो जारी कर जहां खुद को सुरक्षित वापस छत्तीसगढ़ लाने की गुहार लगायी है, तो वहीं छत्तीसगढ़ में मौजूद छात्रों के परिजनों ने सरकार से तुरंत इस दिशा में पहल करने की गुहार लगायी है।

छात्रों ने वीडियो जारी कर कहा है कि उनकी फ्लाइट की टिकट हो चुकी थी, लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गयी। जांजगीर के छात्र तुषार गिरि गोस्वामी ने कहा है कि सुबह 5 बजे से लगातार धमाके सुनाई पड़ रहे हैं, स्थानीय लोगों के साथ उन्हें बंकर में रखा गया है। वहीं सक्ती के राजेश गबेल और निहारिका गबेल, रायगढ़ के समीर भोई और ओम प्रकाश, सरायपाली के कामेश ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मदद की गुहार लगायी है।

मालखरौदा के ग्राम मुक्ता के राजेश गबेल यूक्रेन के जेप्रोजिया स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ इयर के स्टूडेंट हैं। राजेश के साथ करीब 5 छात्र कतर एयरवेज से भारत लौटने वाले थे। लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गयी। उनके साथ जांजगीर चाम्पा और बिलासपुर के कई छात्र -छात्रा कीव में फंसे हुए है।  रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा है। छत्तीसगढ़ में मौजूद छात्र-छात्राओं के परिजनों ने छत्तीसगढ़ सरकार, भारत सरकार और भारतीय दूतावास से यूक्रेन में फंसे छात्र छात्राओं को सुरक्षित अपना देश भारत तक पहुचाने कि अपील की है।

Back to top button