टॉप स्टोरीज़

वीडियो: जब राशन कार्ड में Dutta बन गया Kutta, बीडीओ के सामने लगा भौंकने…

पश्चिम बंगाल 19 नवंबर 2022: पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में हाथ में बैग और ढेर सारे कागज लिए एक 40 वर्षीय व्यक्ति एक सरकारी अधिकारी की कार के गेट के पास कुत्ते की तरह भौंक रहा है। ‘दुआरे सरकार’ में यह नजारा देखकर लोग हैरान हैं। वह अधिकारी खुद आश्चर्यचकित है और बचने की कोशिश कर रहा है। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बांकुड़ा-2 प्रखंड के बिकना ग्राम पंचायत के केशियाकोले गांव के श्रीकांत दत्ता अपना विरोध कुत्ते की तरह भौंक कर जता रहा है।

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के बिकना गांव में आपूर्ति विभाग ने गलती से श्रीकांत दत्ता नाम के व्यक्ति का दत्ता की जगह कुत्ता हो गया। श्रीकांत ने दो बार करेक्शन कराया, लेकिन गलती सुधरी नहीं। उन्होंने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए अनोखा तरीका अपनाया। अफसर की कार के पास जाकर वह कुत्ते की तरह एक्टिंग करने लगे और उसके सामने भौं-भौं करने लगे। इससे अफसर असहज हो गए। ‘दुआरे सरकार योजना’ के तहत श्रीकांत के गांव में BDO पहुंचे थे। श्रीकांत को कुत्ते की तरह भौंकता देख BDO को लगा कि वह बोल नहीं सकता। लेकिन जब मामला समझ में आया तो उन्होंने संबंधित अधिकारी को गलती सुधारने का आदेश दिया।

40 साल के श्रीकांत दत्ता ने एक नहीं, दो बार सरनेम में हुई गलतियां सुधरवाने के लिए आवेदन किया। फिर भी सुधार नहीं हुआ। पहली बार में श्रीकांत दत्ता को श्रीकांत मंडल कर दिया। सुधार के लिए फिर अर्जी लगाई तो श्रीकांत कुमार दत्त कर दिया गया।

जब दोबारा सुधरवाने के लिए श्रीकांत ने आवेदन किया तो उसे श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांति कुमार कुत्ता कर दिया गया। परेशान श्रीकांत हाथ में बैग और ढेर सारे कागज लेकर ‘दुआरे सरकार’ कार्यक्रम में पहुंचे और कुत्ते की तरह भौंकने लगे।

घटना के बारे में बताते हुए श्रीकांत दत्ता ने कहा, “मैंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था, पहले चरण में जब मुझे राशन कार्ड मिला, तो मैंने देखा कि श्रीकांत दत्ता श्रीकांत मंडल बन गए हैं। सुधार के लिए अर्जी देने पर मैं श्रीकांत कुमार दत्त बन गया। मैं फिर सरकार के पास गया और सुधार के लिए आवेदन किया। फिर इंसान नहीं, मैं कुत्ता बन गया! राशन कार्ड में श्रीकांति कुमार कुत्ता श्रीकांत दत्ता की जगह ले लिया। इस घटना के बाद मैं मानसिक रूप से टूट गया था।” श्रीकांत दत्ता ने दावा किया कि दुआरे में सरकारी शिविर में जाने के बाद वह संयुक्त बीडीओ के पास गये और उनसे पूछा कि दत्ता कुत्ता कैसे बन गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Back to top button