टॉप स्टोरीज़

साथ जियेंगे और साथ मरेंगे, पति का शव देख पत्नी ने तोडा दम, एक साथ घर से उठी दो अर्थी…..जाने क्या है पूरा मामला…

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक खबर आई है जहाँ पर एक ही घर से एक साथ दो अर्थी उठी मिली जानकारी के अनुसार पहले बुजुर्ग की मौत हुई जिसे देखकर बुजुर्ग की पत्नी ने भी दम तोड़ दिया यह मामला भितरवार के चिटोली गांव का है। इसके बाद दोनों की शवयात्रा एक साथ निकाली गई और अंतिम संस्कार भी एक ही चिता पर किया गया।

मिली जानकारी के मुताविक भितरवार के चिटोली गांव के रहने वाले 70 वर्षीय निवासी रमेश चंद्र खटीक और 68 वर्षीय उनकी पत्नी चतरो देवी शुक्रवार की रत दोनों साथ में भोजन कर सोने गए गए थे, जिसके बाद रात के समय रमेश चंद्र वॉशरूम जाने के लिए उठे और अचानक से गिर पड़े। पत्नी की जब आंख खुली तो बेड पर रमेश चंद्र को नहीं पाया तो पति को देखने के लिए वे बहार निकली। चतरो देवी ने जब बाहर जाकर देखा तो पति रमेश चंद्र अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। पति को इस हालत में देखकर कुछ ही देर में चतरो देवी भी ने भी दम तोड़ दिया।

परिजनों का कहना है कि जब उन्होंने दोनों को अचेत अवस्था में देखा तो पता चला कि दोनों की मौत हो चुकी है। इसकी सूचना जैसे ही लोगों को मिली, दूर-दूर से लोग पहुंचने लगे। आसपास के इलाके में दंपति के निधन की खबर की चर्चा होने लगी। अंतिम यात्रा में शोकाकुल परिजनों के साथ भारी संख्या में गांव के लोग भी शामिल हुए।

इसके बाद सुबह दोनों की अर्थी एक साथ उठी और एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार किया गया। चतरो देवी पूर्व जनपद पंचायत सदस्य रह चुकी थीं और रमेश चंद्र खटीक क्षेत्र में रमेश नेताजी के नाम से जाने जाते थे। इस घटना के बाद गांव में मातम पसर गया है।

Back to top button