हेडलाइन

HRA के लिए बन सकती है कमेटी…महंगाई भत्ता को लेकर चीफ सिकरेट्री को ये दिया गया है सुझाव, एरियर्स पर ….

रायपुर 2 सितंबर 2022। …आखिरकार 12 दिनों से चली आ रही हड़ताल खत्म हो गयी। हड़ताल खत्म होने के बाद कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि पिछले दिनों चीफ सिकरेट्री की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, जिसमें ये सुझाव दिया था 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिवाली में दिया जाना चाहिये। वहीं एरियर्स के संबंध में भी चर्चा हुई थी। कमल वर्मा ने कहा कि सरकार ने सभी सुझाव को स्वीकार कर लिया है। उक्त समझौता रविन्द्र चौबे, मंत्री छ. ग. शासन के बंगले में हुई। उनके द्वारा मुख्यमंत्री से सहमति लेकर फेडरेशन के प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया। आज से आंदोलन को स्थगित किया जाता है।सभी साथीगण अपने कार्यालय तत्काल में उपस्थिति तत्काल देवें। HRA को लेकर एक कमेटी बन सकती है। माना जा रहा है कि जीएडी सिकरेट्री की अध्यक्षता में कमेटी बन सकती है।

इससे पहले जिला के समस्त संयोजक एवं प्रांताध्यक्ष की राय ली गयी था, जिसमे अधिकांश संगठनों के प्रतिनिधियो की राय थी । उसी बैठक में संयोजक कमल वर्मा को अधिकृत किया गया की वे तत्काल कोर कमेटी की बैठक कर हड़ताल के संबंध में निर्णय लें ।


फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि दो सूत्रीय मांग ( केन्द्र के समान देय तिथि से महंगाई भत्ता एवं सातवे वेतनमान के अनुसार गृह भाड़ा भत्ता) देने के संबंध में फेडरेशन ने अपना पक्ष रखा है। मंत्री चौबे ने आस्वस्थ किया कि मुख्य सचिव से फेडरेशन के सुझाव अनुसार चर्चा हो चुकी है। मुख्यमंत्री से भी इस सम्बंध में चर्चा हुई है। जिसमे सार्थक निर्णय लिया जावेगा साथ ही फेडरेशन जनता की तकलीफ़ों को देखते हुए फ़िलहाल अपनी ज़िद छोड़कर हड़ताल वापस ले रही है।


फेडरेशन ने चीफ सिकरेट्री के सामने कहा था कि शासन कर्मचारियों का एक वर्ष का एरिर्यस जी पी एफ खाते में डालते हुए आहरण पर कुछ वर्षों के लिए प्रतिबंध लगा सकता है किन्तु महंगाई भत्ते की शेष किश्त दीपावली तक दे दे । गृह भाड़ा भत्ते के लिए समिति बनाकर निर्णय ले । कर्मचारियों की बैठक के बाद कल 2 सितंबर को फ़ेडरेशन की आहूत की गई है जिसमें आगे की रणनीति तय की जायेगी ।

फेडरेशन ने सीएस को जो सुझाव दिया था। सरकार ने सभी सुझाव को स्वीकार कर लिया है। उक्त समझौता रविन्द्र चौबे के बंगले में हुई।उनके द्वारा मुख्यमंत्री से सहमति लेकर फेडरेशन के प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया। आज से आंदोलन को स्थगित किया जाता है।सभी साथीगण अपने कार्यालय तत्काल में उपस्थिति तत्काल देवें।

Back to top button