हेल्थ / लाइफस्टाइल

सर्दियों में क्या आपकी त्वचा, Lips हो रहे रूखे …अपनाइए ये घरेलु नुस्के…

नई दिल्ली 3 नवंबर 2023 ठंड का मौसम स्किन के लिए बहुत सेंसिटिव होता है. इस मौसम में ड्राई और कॉम्बिनेशन स्किन वाले लोगों के लिए परेशानी वाला होता है. इस मौसम में त्वचा पर खिंचाव और रूखापन बहुत ज्यादा हो जाता है. ऐसे में चेहरे को एक मिनट के लिए भी बिना मॉइश्चराइजर के रखा नहीं जा सकता है. वही हाल होंठो के साथ होता है. ठंड में होंठ भी बहुत ड्राई हो जाते हैं. ऐसे में हम यहां पर बहुत ही असरदार नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपके होंठ गुलाबी और मुलायम होंगे.
होंठ को कैसे करें मॉइश्चराइज – आप ड्राई होंठ पर शहद भी अप्लाई कर सकते हैं. यह बेस्ट रेमेडी है ड्राई लिप्स को मुलायम करने के लिए. आप पपीते से भी अपने होंठ को खूबसूरत बना सकते हैं.

कैसे बनाएं पेस्ट – गुलाबी होंठ पाने के लिए एक बाउल में 1 से 2 चम्मच शहद डालें फिर पिसा हुआ पपीता. अब इन दोनों को अच्छा तरह मिक्स कर लीजिए. फिर इन्हें होंठों पर अप्लाई करिए. अब आप इस पेस्ट से होंठों को 2 से 3 मिनट स्क्रब करिए. फिर कॉटन की मदद से लिप्स साफ कर लीजिए. ऐसा आप हफ्ते में 3 बार करिए. फिर देखिए कैसे आपके होंठ मुलायम और गुलाबी होते हैं.

वहीं, आप गुलाबी होंठ पाना चाहते हैं, तो फिर पानी की कमी ना होने दें. क्योंकि इससे भी होंठ काले और रूखे होते हैं. इसके अलावा आप ठंड के मौसम में होंठों पर लिप बाम लगाकर रखिए. इससे लिप्स ड्राई होने से बच जाएंगे.

Back to top button