पॉलिटिकल

राहुल साहू के इलाज व पढ़ाई का पूरा खर्च उठायेगी भूपेश सरकार…5 लाख के आर्थिक सहयोग का भी ऐलान, मां को दिया जायेगा….

रायपुर 9 जुलाई 2022। बोरवेल में 105 घंटे जिंदगी की जंग लड़ने वाले मासूम राहुल ने आज रायपुर मुख्यमंत्री निवास पहुंचा। गांव के लोगों और जनप्रतिनिधि के साथ सीएम हाउस पहुंचे राहुल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल के स्पीच थिरैपी और उसकी पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान राहुल के परिवार को 5 लाख रूपए की आर्थिक मदद की घोषणा की। वहीं राहुल के परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राहु की माँ को उचित रोज़गार उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने के लिए विधायक के साथ राहुल साहू का परिवार और ग्रामीण रायपुर सीएम हाउस पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि राहुल के बारे में सूचना मिलते ही निर्देश दिए कि बचाव कार्य में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। राहुल की दादी को भी भरोसा दिलाया था कि उसका नाती जिंदा बाहर आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक प्रयास में सफलता जरूर मिलती है, धैर्यपूर्वक और दिन रात लोगों ने मेहनत की। उन्होंने कहा कि 105 घंटे तक पत्थर, चट्टान को काटकर राहुल को बाहर निकालने का कार्य कठिन था। राहुल को बचाने में लोगों की दुआ और ईश्वर की कृपा शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बोरवेल से निकालने के बाद अस्पताल में इलाज दूसरी चुनौती थी। अस्पताल के डाक्टर भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने राहुल का इलाज किया। उन्होंने कहा कि राहुल जिंदगी की जंग पहले बोरवेल में लड़ा और फिर अस्पताल में भी संघर्ष किया।

Back to top button