बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

ब्रेकिंग: किसानों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, मुख्यमंत्री बोले, “किसानों को धान की अंतर राशि का भुगतान भी जल्द करेंगे”

कोरिया 1 फरवरी 2024। किसानों को जल्द ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बड़ी खुशखबरी देंगे। समर्थन मूल्य की अंतर राशि का भुगतान जल्द ही किया जायेगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कोरिया पहुंचे विष्णुदेव साय ने मंच से किसानों के लिए ये बातें कही है। उन्होंने कहा कि किसानों के आग्रह पर हमने धान खरीदी का समय चार दिन अतिरिक्त बढ़ाया है। हमने धान खरीदी के लिए 48 घंटे में भुगतान करने की व्यवस्था की है, हम अंतर की राशि का भुगतान भी जल्द करेंगे। आपको बता दें कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से किसानों को भुगतान का वादा किया है। हालांकि अभी राज्य में केंद्र द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है, बाद में राज्य सरकार की तरफ से समर्थन मूल्य की अंतर राशि का भुगतान किया जायेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कोरिया जिले के बैकुंठपुर में आयोजित झुमका जल महोत्सव 2024 में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण के साथ झुमका जल महोत्सव 2024 का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि आप सभी ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर भरोसा करके हमारी सरकार बनाई है, इसके लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। यहां आते हुए मैंने हेलिकाप्टर से देखा कि आपका जिला बहुत सुंदर है, उतने ही सुंदर यहां के लोग हैं।

उन्होंने कहा कि मैं यहां आया हूँ तो माताओं-बहनों के लिए खुशखबरी भी लाया हूँ, कल हमने कैबिनेट में महतारी वंदन योजना के अंतर्गत विवाहित माताओं-बहनों को 12000 रुपए प्रतिवर्ष देने का निर्णय ले लिया है।आप सभी के लिए दूसरी खुशखबरी है कि अब तेंदुपत्ता संग्राहकों को 5500 रुपए प्रति मानक की दर से भुगतान किया जाएगा। तीसरी खुशखबरी है कि आज यहां करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास हुआ है, आप सभी को बधाई।

मोदी की गारंटी को पूरा करने की दिशा में हम सब लगातार काम कर रहे हैं। हमने सरकार बनने के दूसरे दिन ही 14 दिसंबर की कैबिनेट में 18 लाख से अधिक आवासहीन परिवारों के मकानों को स्वीकृति दी। युवाओं के साथ हुए अन्याय का न्याय हो सके इसलिए हमने पीएससी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। हम सबका सौभाग्य है कि 500 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद 22 जनवरी को रामलला भी आ गए हैं। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की भूमि और भगवान राम का ननिहाल है, इसलिए हमारी खुशी और दोगुनी हो जाती है।

Back to top button