हेडलाइनबिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

ब्रेकिंग: CGPSC की भर्तियों में पारदर्शिता व विश्वसनीयता बढ़ाने साय सरकार की बड़ी पहल, डॉ प्रदीप जोशी की अगुवाई में आयोग का गठन

रायपुर 12 मार्च 2024। विष्णुदेव साय सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं को पारदर्शी और गुणवत्तायुक्त बनाने की कवायद शुरू कर दी है। अपने तय किये वादों पर अमल करते हुए इसकी शुरुआत साय सरकार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं से करने जा रही है। सीजी पीएससी को संघ लोकसेवा आयोग की तर्ज पर पारदर्शी बनाने के लिए सुझाव देने, विभिन्न विभागों की परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर तैयार और अभ्यर्थियों को आयोग के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने एक आयोग का गठन किया है।

आयोग के चेयरमैन UPSC के पूर्व अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार जोशी बनाये गये हैं। राज्य सरकार ने डॉ प्रदीप जोशी को आयोग का चेयरमैन बनाने के साथ-साथ उनकी सेवा शर्तों को भी जारी कर दिया है। आपको बता दें कि डॉ प्रदीप जोशी छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के भी चेयरमैन रह चुके हैं। आपको बता दें कि डॉ प्रदीप जोशी ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के चेयरमैन पद से साल 2015 में इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्हें संघ लोकसेवा आयोग का चेयरमैन नियुक्त किया गया था।

 

Back to top button