हेडलाइन

CG ब्रेकिंग: पूर्व जिलाध्यक्ष निष्कासित- पार्टी विरोधी काम करने पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष को दिखाया बाहर का रास्ता,6 साल के लिए किया निष्कासित

रायपुर 18 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस पार्टी विरोधी काम करने वाले नेताओं को लेकर एक्शन मोड पर है। पीसीसी सचित को नोटिस जारी करने के बाद अब पीसीसी चीफ ने बालोद के पूर्व जिलाध्यक्ष हलधर साहू को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इस संबंध में संगठन के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू ने आदेश जारी किया है। पीसीसी चीफ के इस आदेश के बाद कांग्रेस में अपने प्रत्याशी को चुनाव हराने के लिए पार्टी विरोध काम कर वाले नेताओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी में टिकट नही मिलने से नाराज नेताओं ने पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपना लिये थे। पार्टी हाईकमान की समझाईश के बाद नाराज नेता बैकफूट पर तो आ गये, लेकिन उन्होने पार्टी विरोधी काम कर अपने ही प्रत्याशी को हराने का काम किया गया। दूसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद ऐसी शिकायतों पर कांग्रेस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। आज ही पार्टी ने 3 विधानसभा सीटों में पार्टी विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने पर पार्टी ने संज्ञान लेते हुए 5 नेताओं को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर उनसे जवाब मांगा है।

पामगढ़, बेलतरा और चंद्रपुर में पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने का शिकायत भी पार्टी हाईकमान के पास आया था। इस मामले में त्रिलोक श्रीवास, पुष्पा पाटले, तारकेश्वर गभेल, दुर्गेश जायसवाल और गीतांजली पटेल को पीसीसी चीफ दीपक बैज के निर्देश पर नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। इसी कड़ी में संजारी बालोद विधानसभा से पूर्व जिलाध्यक्ष हलधर साहू के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने की शिकायत मिली थी। इस गंभीर शिकायत पर पीसीसी चीफ दीपक बैज के आदेश पर हलधर साहू को तत्काल कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

Back to top button