बिग ब्रेकिंग

CG: BREKING NEWS- दुकान और मकान में लगी भीषण आग, परिवार वालों की आंख के सामने महिला जिंदा जली, किसी तरह परिवार के लोगों ने बचाई जान

जशपुर 5 अप्रैल 2022 । जशपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां एक दुकान और मकान में भीषण आग लग जाने से घर में सो रही लकवाग्रस्त महिला आग से घिर गयी और परिवार वालों के आंख के सामने ही जलकर मौत हो गयी। वही देर रात हुए इस आगजनी की घटना में किसी तरह घर के लोगों ने बाहर निकलक अपनी जान बचा सके है। रात करीब 3 बजें लगे इस भीषण आग पर काबू पाने जशपुर सहित अंबिकापुर और उड़ीसा से दमकल की टीम को बुलाया गया, जिनकी मदद से आज सुबह आग पर काबू पाया जा सका है।

पूरा घटनाक्रम कुनकुरी के बाजार डांड क्षेत्र का है। यहां श्याम बंग नामक व्यवसायी का पूजा ड्ेसेस सहित पूजा प्लाइवुड और फर्नीचर के नाम से दुकान संचालित है। दुकान के ठीक उपर पहले माले पर श्याम बंग का मकान स्थित है, जहां उनकी पत्नी रचना बंग सहित उनके बच्चे निवास करते है। बताया जा रहा है कि देर रात अचानक प्लाईवुड की दुकान में आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप ले लिया। घर के लोगे कुछ समझ पाते इतने में आग दुकान के उपर पहले माले के मकान तक पहुंच गयी। आनन-फानन में घर में मौजूद व्यवसायी श्याम बंग और उनके बच्चों ने बाहर निकलकर जान बचाई।

वही श्याम बंग की लकवाग्रस्त 54 वर्षीय पत्नी रचना बंग को बाहर निकालने जब केयर टेकर घर के अंदर पहुंची, तो आग से पूरा कमरा धधक रहा था। आग बढ़ने पर लकवाग्रस्त महिला को बाहर नही निकाला जा सका, और उसकी परिवार के सामने ही जिंदा जलकर मौत हो गयी। उधर सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचे। भीषण आग को देखते हुए तत्काल जशपुर से तीन दमकल की टीम के साथ ही उड़ीसा और अंबिकापुर से दमकल की मदद मांगी गयी। देर रात से सुबह तक 6 दमकल की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।

सूचना मिलते ही कलेक्टर रितेश अग्रवाल, सहित एसपी विजय अग्रवाल और कुनकुरी विधायक यूडी मिंज मौके पर पहुंचे गये। SDOP मनीष ने बताया कि गोदाम और दुकान जवलनशील सामान काफी मात्रा में रखा गया था, जिसके चलते एकाएक आग बढ़ गयी और देख्ते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। फिलहाल पुलिस इस आगजनी के पीछे शार्ट र्स्कीट होने का अंदेशा जता रहे है। जिससे दुकान और गोदाम में आग फैलने के बाद घर तक जा पहुंची।

Back to top button