पॉलिटिकल

CG – कांग्रेसी सभापति ने महिला की पीडीएस दुकान में रेड कराने की दी धमकी, वीडियो वायरल नही करने के मांग रहा था 2.5 लाख रुपये, पुलिस ने किया कांग्रेेस नेता के खिलाफ एफआईआर

बलौदाबाजार 07 नवंबर 2021– बलौदाबाजार जिला में एक कांग्रेसी सभापति को महिला से ढाई लाख रूपये की ब्लैकमेलिंग करना उल्टे गले की फांस बन गयी। महिला की शिकातय पर अब पुलिस नेताजी के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। दरअसल पूरा मामला बलौदाबाजार जिला के भाटापारा क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां रहने वाली उत्तरा केशरवानी ने भाटापारा थाना में क्षेत्र के पार्षद और सभापति सुशील सबलानी पर ढाई लाख रूपये की ब्लैकमेलिंग का गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला का आरोप है कि भाटापारा शहर के मातादेवालय वार्ड से कांग्रेस पार्षद और सभापति सुशील सबलानी उसके पति के पीडीएस की दुकान से चोरी छीपे अवैध तरीके से राशन बेचने का आरोप लगााया जा रहा था । पार्षद ने इस घटना का वीडियो होने की बात कहकर खाद्य विभाग में शिकायत की धमकी दी गयी थी। पार्षद के इस धमकी से डरी सहमीं उत्तरा केशरवानी ने अपना पक्ष रखने का प्रयास किया था। लेकिन एक महीने पहले पार्षद सुशील सबलानी ने मामला दबाने और खादय विभाग की रेड नही होने के एवज में तीन लाख रूपये की मांग की थी। पार्षद की धमकिंयो से डर कर पीड़ित महिला और उसके पति ने पिछले महीने उसे 50 हजार रूपये भी दे दिये थे। इसी बीच खादय विभाग ने महिला के पति की पीडीएस दुकान में रेड की कार्रवाई भी की, लेकिन टीम को मौके से कुछ भी हाथ नही लगा।

इस घटना के बाद फिर से कांग्रेस नेता सुशील सबलानी महिला को बांकी के ढाई लाख रूपये नही देने पर विडियों सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे रहा था। क्षेत्रीय पार्षद और सभापति की इन धमकियों से तंग आकर शनिवार को महिला ने इस मामले की रिपोर्ट भाटापारा थाना मेें दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी कांगेस नेता सुशील सबलानी के खिलाफ 384,385 के तहत गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। भाटापारा सिटी के थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने बताया कि महिला ने मामले की शिकायत थाने में की थी। सभी पक्षों को देखने के बाद पार्षद सुशील सबलानी के खिलाफ विडियों वायरल करने की धमकी देकर पैसों की जबरन उगाही करने की बात सामने आई है, जिस पर पुलिस ने आरोपी पार्षद सुशील सबलानी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। जल्द ही पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी।

Back to top button