हेडलाइन

CG- नक्सल गढ़ में जलकर खाक हुई ड्रिल मशीन, NMDC माईंस में चलते ड्रिल में लगी भीषण आग, चालक और हेल्पर ने कूदकर बचाई जान

दंतेवाड़ा 8 मई 2022 । नक्सल गढ़ दंतेवाड़ा के NMDC के लौह अयस्क खदान में एकाएक ड्रिल मशीन में भीषण आग लग गयी। इस घटना मेें जहां ड्रिल ऑपरेटर और हेल्पर ने वाहन से कूदकर अपनी जान बचाई, वही इस भीषण आगजनी की घटना में मशीन पूरी तरह से जल गयी हैं। जिससे करोड़ो रूपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा हैं।

आगजनी की ये पूरी घटना दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा है कि रोज की तरह रविवार की दोपहर NMDC की लौह अयस्क खदान नंबर 14 में ब्लास्टिंग से पहले ड्रिल का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक ड्रिल के एक हिस्सें में एकाएक आग भड़क गयी। देखते ही देखते मशीन में आग ने भीषण रूप ले लिया। घटना के दौरान ड्रिल पर ऑपरेटर और हेल्पर मौजूद थे। मशीन में आग फैलते देख आनन-फानन में ऑपरेटर और हेल्पर ने मशीन से नीचे कूदकर अपनी जान बचाई।

उधर घटना की जानकारी मिलते ही CISF के जवान दमकल वाहन लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। दमकल की मदद से ड्रिल मशीन में लगी आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक ड्रिल मशीन पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। घटना की जानकारी के बाद NMDC प्रबंधन मशीन में लगी आग की वजह जानने का प्रयास कर रहे हैं। वही प्रबंधन मशीन में शार्ट र्स्कीट के कारण आग लगने की आशंका जता रहा है। ड्रिल मशीन के पूरी तरह से जल जाने के कारण प्रबंधन को करोड़ो रूपये के नुकसान होने की होने की आशंका जताई जा रही हैं।

Back to top button