शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG: प्रधान पाठक सस्पेंड: शराबी हेड मास्टर ने स्कूल में बच्चों को पीटा,डर से छात्र ने स्कूल जाना छोड़ा,DEO ने किया सस्पेंड

कोरबा 23 अगस्त 2023। सरकारी स्कूलों में शराब के नशे में शिक्षकों की करतूत किसे से छिपी नही है। ताजा मामला कोरबा जिला का है, यहां शराबी प्रधान पाठक ने स्कूल के बच्चों के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस घटना से दहशत में आये छात्र ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया। घटना की जानकारी जब कलेक्टर जन चौपाल में सामने आयी, तब कलेक्टर के निर्देश पर डीईओं ने मामले की जांच करवाई। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं ने शराबी प्रधान पाठक पर एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

सरकारी स्कूल की शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने का ये मामला कोरबा जिला के पाली ब्लाॅक का है। बताया जा रहा है कि यहां के ग्राम मुरली स्थित प्राथमिक शाला तिलैयापारा में प्रधान पाठक के पद पर धरमलाल श्रीवास की पदस्थापना है। मंगलवार को कलेक्टर जन चौपाल में गांव के ग्रामीणों ने प्रधान पाठक धरमलाल श्रीवास के खिलाफ शराब पीकर स्कूल आने और छात्रों के साथ मारपीट करने की शिकायत की। ग्रामीणों ने अपने शिकायत में बताया कि प्रधान पाठक के मारपीट के डर से छात्र ने स्कूल जाना बंद कर दिया है। इस गंभीर प्रकरण पर कलेक्टर ने तत्काल डीईओं जी.पी.भारद्वाज को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

डीईओें के आदेश के बाद पाली बीईओं ने घटना की जांच कर 24 घंटे के भीतर ही रिपोर्ट सौंपा गया। रिपार्ट में प्रधान पाठक धरमलाल श्रीवास पर लगे आरोप सही पाये गये। जिस पर डीईओं ने तत्काल एक्शन लेते हुए दोषी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया है। डीईओं जी.पी.भारद्वाज ने साफ किया कि शिक्षा की गुणवत्ता में लापरवाही और मनमानी बिल्कुल भी बर्दाश्त नही की जायेगी। यदि भविष्य में भी ऐसी शिकायत आती है, तो लापरवाही शिक्षकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button