क्राइम

CG : शराब दुकान में 2 गार्ड के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी,घटना के ढाई महीने बाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता,वारदात में शामिल पति-पत्नी और सौतेला बेटा अरेस्ट

जांजगीर 18 जनवरी 2023। जांजगीर-चांपा जिला में शासकीय शराब दुकान में 2 सुरक्षा गार्ड की हत्या कर लूट के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम ने कड़ी मेहनत कर 7 लाख 40 हजार से अधिक नंबरों के गतिविधियों की जांच करने के साथ ही 386 सिम नंबरों का सीडीआर खंगाला गया। करीब ढाई महीने की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने अंततः इस वारदात को अंजाम देने वाले पति-पत्नी और उसके सौतेले बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि चांपा थाना क्षेत्र में 4-5 नवंबर 2023 की दरम्यानी रात अज्ञात बदमाशों ने शासकीय शराब दुकान पर धावा बोल दिया था। आरोपियों ने शराब दुकान के बाहर सो रहे दो सुरक्षा गार्ड यदुनंदन पटेल और जयकुमार सूर्यवंशी की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी थी। हत्या की इस वारदात के बाद आरोपियों ने शराब दुकान का ताला तोड़कर काउंटर में रखे कैश और शराब की चोरी कर फरार हो गये थे। दूसरे दिन घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के सामने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने की बड़ी चुनौती थी। एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर इस हत्याकांड को सुलझाने का निर्देश दिया गया।

पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फूटेज खंगालने के साथ ही आसपास के टाॅवर लोकेशन के आधार पर 7 लाख 40 हजार मोबाइल नंबर को सर्च किया गया। सीसीटीवी फूटेज में मिले नकाबपोश संदिग्धों की पहचान नही हो पाने के कारण पुलिस लगातार इस वारदात को सुलझाने की चुनौती से गुजर रही थी। इस दौरान जांजगीर एसपी ने इस वारदात से जुड़े आरोपियों का सुराग देने वालों के लिए इनाम का भी घोषणा किया गया था। पुलिस की जांच के दौरान ही 17 जनवरी 2024 को एक मुखबिर से इस वारदात में शामिल आरोपियों के संबंध में अहम सुराग मिला।

जिसके बाद पुलिस टीम ने तुरंत ही सुखरी फाटक शिवनी के पास बताये स्थान पर दबिश देकर शिवशंकर सहिस उसकी पत्नी मंगली सहिस और सौतेला बेटा कृष्णा सहिस को हिरासत में लिया गया। तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि उन्होने शराब दुकान में लूट की इरादे से इस हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात की रात तीनों ने देशी शराब दुकान के बाहर सो रहे दोनों गार्ड की हत्या करने के बाद देशी और अंग्रेजी शराब दुकान का ताला तोड़कर काउंटर से पैसा और शराब निकालकर फरार हो गये थे।

आरोपियों ने बताया कि हत्या से पहले उन्होने शराब दुकान के कुत्ते को मौके से हटाने के लिए बिस्कुट का लालच दिया। आरोपी के बेटे ने कुत्ते को बिस्कुट खिलाकर दुकान के पीछे उलझाये रखा था। तभी उन्होने गार्ड की हत्या कर दी। इसके बाद शराब दुकान का ताला तोड़कर कैश और शराब की चोरी कर फरार हो गये। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त हथियार, शराब की खाली बोतल और कैश 4500 रूपये बरामद कर जब्त किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को आज न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button