हेडलाइन

CM विष्णुदेव साय ने बतायी सरकार की गारंटी, बताया, कौन-कौन से वादे जल्द पूरे होने वाले हैं, अब इनके भी खातों में जल्द आयेगा पैसा

रायपुर 25 दिसंबर 2023। आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ राज्य के 11 लाख 76 हजार 815 किसानों को 3 हजार 7 सौ 16 करोड़ रुपए के बकाया बोनस राशि का वितरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दो और गारंटी के जल्द पूरा करने के संकेत दिये। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि विवाहित महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना के अंतर्गत हर माह ₹1000 देने का प्रावधान भी हमने अनुपूरक बजट में कर दिया है। अब माताओं बहनों के खाते में साल में ₹12000 जाएगा। आपको बता दें कि चुनाव में महतारी वंदन योजना को भाजपा की जीत के लिए तुरुप का इक्का कहा गया। वोटिंग के दौरान महिलाओं ने ज्यादा वोट बीजेपी के लिए किया था।

मुख्यमंत्री ने संबोधन में कहा कि गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना भी देंगे। पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे। हमारा वादा है हम 5500 मानक बोरा के हिसाब से 15 दिन तक तेंदूपत्ता खरीदेंगे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग का ध्यान रखने वाली सरकार है। हम हर वादा पूरा करेंगे।हम गरीब भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपए सालाना देंगे।युवाओं के साथ धोखा न हो इसलिए उन्हें पारदर्शिता के साथ 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती की व्यवस्था करेंगे। स्वास्थ्य सेवाओं में विस्तार भी हमारी प्राथमिकता है। अब आयुष्मान कार्ड में 10 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि हमने किसानों के हित में निर्णय लिया और 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया है उसे भी हम जल्द पूरा करेंगे। हमने 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की भी व्यवस्था की है इस संदर्भ में हमने आदेश जारी कर दिया है। हम किसानों से उनका पूरा धन खरीदेंगे और जरूरत पड़ने पर समय सीमा भी बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने वादा के अनुरूप हर काम करेगी। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत जो रसोई गैस देने का वादा किया था, वो भी देंगे। 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, उसे भी पूरा किया जायेगा।

Back to top button