बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति : दिवंगत प्रधान पाठक, सहायक शिक्षक के परिजन को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, विभाग ने मंगायी दावा आपत्ति, फर्जीवाड़ा पर लगेगी रोक ..

रायपुर 31 मार्च 2023। जिला शिक्षा अधिकारी ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदनों की छानबीन के क्रम में एक सप्ताह में आमजनता से दावा आपत्ति मंगाई है। फिलहाल दो आवेदकों ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किये हैं।
डीईओ ने बताया कि मस्तूरी विकासखंड के शा.प्रा.शाला जुनवानी के दिवगंत प्रधान पाठक स्व. रामसागर कश्यप के आश्रित परिवार की सूची में से पूर्णिमा कश्यप की नियुक्ति के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है।

इसी प्रकार शा.प्रा.शाला तेलियापुरान में सहायक शिक्षक के पद पर कार्यरत दिवगंत कर्मचारी स्व. कृष्णकांत बंजारे के आश्रित परिवार के सदस्य बंधवापारा सरकण्डा निवासी उनके पुत्र सत्येन्द्र बंजारे ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन दिया है।


आमजनों की जानकारी में यदि दिवंगत शासकीय सेवकों के आश्रित परिवारों में यदि कोई सदस्य राज्य अथवा केन्द्र की शासकीय सेवा में कार्यरत होने की सूचना है, तो वे 7 दिवस के भीतर पुरानी कम्पोजिट स्थित कक्ष क्र. 25 जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा डाक के जरिए जानकारी दे सकते हैं ताकि नियमानुसार पात्र व्यक्ति को ही अनुकम्पा नियुक्ति का लाभ दिया जा सके।

Back to top button